Move to Jagran APP

ड्रोन से लेकर स्मार्टफोन तक के लिए ये हैं 4 बेहतरीन एसडी और माइक्रो एसडी कार्ड

32 जीबी से लेकर 256 जीबी तक की कैपेसिटी दे रहे हैं ये 4 एसडी और माइक्रो एसडी कार्ड

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 03:40 PM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 02:09 PM (IST)
ड्रोन से लेकर स्मार्टफोन तक के लिए ये हैं 4 बेहतरीन एसडी और माइक्रो एसडी कार्ड
ड्रोन से लेकर स्मार्टफोन तक के लिए ये हैं 4 बेहतरीन एसडी और माइक्रो एसडी कार्ड

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। यूजर्स जब भी किसी डिवाइस को खरीदते हैं तो उसके फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी रखते हैं लेकिन इस बीच एक चीज को अनदेखा कर देते हैं या फिर कहें भूल जाते हैं। हम बात कर रहे हैं एसडी कार्ड और माइक्रो एसडी कार्ड की। स्मार्टफोन, डीएसएलआर कैमरा और लैपटॉप जैसे गैजेट्स तक में एसडी कार्ड और माइक्रो एसडी कार्ड का इस्तेमाल होता है। एसडी कार्ड और माइक्रो एसडी कार्ड के बारे में यूजर्स सिर्फ उसकी स्टोरेज तक के बारे में ही पता लगाता है। ऐसे में आप ये गलती न करें। हम आपको कुछ ऐसे एसडी कार्ड और माइक्रो एसडी कार्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें यूजर्स की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

loksabha election banner

Samsung Evo Plus:

सैमसंग का Evo Plus एक बेहतरीन ऑल राउंड माइक्रो एसडी कार्ड है। इसकी कैपेसिटी 32जीबी, 64जीबी, 128जीबी और 256जीबी है। यह काफी तेज काम करता है। आप इसे अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं। यह माइक्रो एसडी कार्ड 100 एमबी प्रति सेकेंड्स की स्पीड से रीड करता है और 90 एमबी प्रति सेकेंड्स की स्पीड से राइट करता है। यह माइक्रो एसडी कार्ड लंबे समय तक आपको अच्छा परफॉर्मेंस देता है।

Samsung Pro Plus

अगर आप वीडियो के लिए एक बेहतरीन माइक्रो एसडी कार्ड की तलाश में हैं,तो सैमसंग का Pro+ आपकी पहली पसंद बन सकता है। इसकी कैपेसिटी 32जीबी, 64जीबी और 128जीबी है। अगर आप ज्यादा फिल्मिंग करते हैं खास कर 4K क्वालिटी में तो ये आपको लिए एक भरोसेमंद माइक्रो एसडी कार्ड हो सकता है। यह माइक्रो एसडी कार्ड 95 एमबी प्रति सेकेंड्स की स्पीड से रीड करता है और 90 एमबी प्रति सेकेंड्स की स्पीड से राइट करता है। यह माइक्रो एसडी कार्ड काफी तेजी से डाटा ट्रांसफर करता है।

SanDisk Extreme Plus:

इसकी कैपेसिटी 32जीबी, 64जीबी और 128जीबी है। छोटी फाइल्स को राइट करने के लिए यह एक बेहतरीन माइक्रो एसडी कार्ड है। ये 95 एमबी प्रति सेकेंड्स की स्पीड से रीड करता है और 90 एमबी प्रति सेकेंड्स की स्पीड से राइट करता है। बड़ी फाइल्स के लिए कार्ड काफी तेज काम करता है लेकिन छोटी फाइल्स के लिए ये सबसे तेज है। ऐसे में अगर आप एक्शन कैमरा या ड्रोन्स जैसे डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं तो ये कार्ड आपके लिए एक बेहतर विकल्प बन सकता है।

Kingston Industrial Class 10 U1

किंगस्टन के इस माइक्रो एसडी कार्ड की कैपेसिटी 8GB, 16GB और 32GB है। कार्ड कम और ज्यादा तापमान पर आसानी से काम करता है। अगर आप एक्शन कैमरा या ड्रोन का इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। यह कार्ड -40 से 85 डिग्री सेल्सियस पर भी आसानी से काम कर सकता है। इसके दूसरे फीचर्स में इसका शॉक प्रुफ और एक्स रेज पर इसका काम करना शामिल है। इंडस्ट्रियल कामों के लिए आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

इस प्लान में मिल रहा 126जीबी डाटा, ये कंपनियां दे रही हैं 3GB डाटा रोज

Sennheiser CX Sport ब्यूटूथ हेडफोन लॉन्च, फास्ट चार्जिंग जैसे कई फीचर्स से लैस

Oppo Realme 1 vs Xiaomi Redmi Note 5 Pro: फीचर्स और कीमत में जानें कौन है बेहतर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.