Move to Jagran APP

लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा 3G मोबाइल, साइज जानकर हो जाएंगे हैरान

Zini Mobiles ने दुनिया का सबसे छोटा 3G मोबाइल Zanco Tiny T2 बाजार में उतारा है जिसमें यूजर्स की सुविधा के लिए 14 फीचर्स की सुविधा दी गई है

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 02:09 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 02:03 PM (IST)
लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा 3G मोबाइल, साइज जानकर हो जाएंगे हैरान
लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा 3G मोबाइल, साइज जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Zini Mobiles ने दुनिया का सबसे छोटा फोन Zanco tiny t2 लॉन्च करके सभी को हैरान कर दिया है क्योंकि इस फोन का साइज एक अंगूठे के बराबर है। बता दें कि ये फोन Zanco tiny t1 का ही अपग्रेडेड वर्जन है और इसमें यूजर्स को कैमरे की सुविधा के साथ ही कुल 14 फीचर्स प्राप्त होंगे। फोन को यूएस मार्केट में लॉन्च किया गया है जिसे यूजर्स आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बुक करवा सकते हैं। 

loksabha election banner

दुनिया के सबसे छोटे 3G मोबाइल Zanco Tiny T2 में साइज के अलावा एक और खास बात है। इस फोन की मदद से यूजर्स फोटोग्राफी भी कर सकते हैं। यानि यूजर्स इस छोटे से मोबाइल से फोटो और वीडियो कैप्चर कर सकेंगे। फोन की कीमत $59 यानि लगभग 4,900 रुपये है।

Zanco Tiny T2 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

फोन के साइज को देखकर आप सोच रहे होंगे कि फोन में ज्यादा फीचर्स उपलब्ध नहीं होंगे, जबकि इस फोन में आपको वीडियो रिकॉर्डिंग के अलावा माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। इसकी मदद से यूजर्स 32जीबी तक का अतिरिक्त डाटा स्टोर कर सकते हैं।

इसके अलावा अन्य फीचर्स के तौर Zanco Tiny T2 मोबाइल फोन में एफएम रेडियो, MP3 & MP4 फाइल्स, प्ले रेट्रो गेम्स, अलार्म क्लॉक और कैलेंडर दिए गए हैं। साथ ही इसमें सिक्योरिटी के लिए एसओएस फीचर की भी सुविधा उपलब्ध है। जबकि फोन में दिए गए टॉक एंड टेक्स्ट फीचर की मदद से यूजर्स केवल बोलकर ही मैसेज टाइप कर सकेंगे।

वहीं Zanco Tiny t2 में फोटोग्राफी के लिए फ्लैश के साथ 0.3 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। जबकि फोन में आपको फ्रंट कैमरे की भी सुविधा मिलेगी। खास बात है कि फोटो क्लिक करने के बाद आप एसडी कार्ड की मदद से यूजर्स फोटो को सीधे अपने दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकेंगे। इसके साथ ही डिवाइस में उपयोग की गई बैटरी कंपनी के मुताबिक एक बार चार्ज करने पर 6 घंटे आसानी से चल सकती है। साथ ही बैटरी का स्टैंडबाय टाइम सात दिन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.