Move to Jagran APP

Zebronics ने लॉन्च की Smart Tv की नई रेंज, जानिये फीचर्स और कीमत

Zebronics ने 32 इंच से लेकर 55 इंच तक की रेंज वाले स्मार्ट टीवी की एक पूरी नई सीरीज लॉन्च कर दी है। कंपनी ने अपनी इस रेंज में क्या क्या फीचर्स दिए हैं जानिए इनके बारे में विस्तार से।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Sat, 17 Sep 2022 04:56 PM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 04:56 PM (IST)
Zebronics ने लॉन्च की Smart Tv की नई रेंज, जानिये फीचर्स और कीमत
Zebronics smart tv photo credit - Zebronics

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Zebronics ने आईटी, गेमिंग पेरिफरल्स, साउण्ड सिस्टम और लाईफस्टाइल गैजेट्स के बाद अब स्मार्ट टीवी के क्षेत्र में भी प्रवेश कर लिया है। कंपनी ने 32 इंच से लेकर 55 इंच तक की रेंज वाले स्मार्ट टीवी की नई सीरीज लॉन्च की है। कंपनी ने Built-in Alexa, Dolby Audio, ThinQ AI और WebOS फीचर्स वाले नए स्मार्ट टीवी बाजार में लॉन्च कर दिए हैं।

loksabha election banner

टीवी के अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी के अनुसार यह अल्ट्राब्राईट 4K UHD डिस्प्ले और HDR-10/HLG सपोर्ट के साथ आते हैं जो शानदार इमेज क्वालिटी देता है, फिर चाहे आप फिल्म,टीवी या वेब सीरीज़ देख रहे हों या गेमिंग मैराथॉन यह टीवी आपको बेजोड़ अनुभव प्रदान कर सकता है।

यूँ तो कंपनी ने इसमें 20 वॉट के स्पीकर लगाए हैं लेकिन अगर आप और भी बेहतर साउण्ड चाहते हैं तो ग्राहक ज़ेबरोनिक्स की कम्पेटिबल साउण्डबार रेंज में अपनी पसंद के गैजेट चुन सकते हैं। कंपनी के अनुसार ZEB-55W2 मॉडल Thinq AI के फीचर के साथ आता है, जो आर्टीफिशियल इंटेलीजेन्स के साथ आपके टीवी देखने के अनुभव को बेहतरीन बना सकता है। इसके साथ ही आप Thinq ऐप का इस्तेमाल अपने स्मार्टफोन पर भी कर सकते हैं और इसी ऐप के द्वारा स्मार्टफोन के कंटेंट को टीवी पर भी देख सकते हैं। इस ऐप के जरिये स्मार्टफोन को टीवी रिमोट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

टीवी के साथ मिलने वाला रिमोट बिल्ट-इन वॉइस कंट्रोल फीचर के साथ आता है जिससे यूजर बड़ी आसानी से कंटेंट ब्राउज कर सकते हैं और एयर माउस के जरिए स्क्रीन को ग्लाइड भी कर सकते हैं। टीवी में बिल्ट-इन कंटेंट स्टोर भी है जहां आप अपनी पसंद के ऐप जैसे यूट्यूब, नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो आदि इन्स्टॉल कर सकते हैं। इसमें कनेक्टिविटी के भी ढेरों विकल्प हैं जैसे एचडीएमआई, यूएसबी पोर्ट्स, ऑप्टिकल पोर्ट आदि। टीवी ड्यूल बैण्ड वाई-फाई और वायरलैस बीटी के साथ आता है।

कीमत और उपलब्धता

ज़ेबरोनिक्स टीवी की ये नई रेंज 44,999 रुपये की शुरुआती कीमत में बाज़ार में उपलब्ध है। इन्हें देश भर के सभी रिटेल स्टोर्स के साथ कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीदा जा सकता है।

यहाँ ये भी पढ़ें- KODAK ने लांच की नई Google TV वाली QLED Tv Series, जानिये सभी फीचर्स और कीमत 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.