नई दिल्ली, टेक डेस्क। Zebronics ने आईटी, गेमिंग पेरिफरल्स, साउण्ड सिस्टम और लाईफस्टाइल गैजेट्स के बाद अब स्मार्ट टीवी के क्षेत्र में भी प्रवेश कर लिया है। कंपनी ने 32 इंच से लेकर 55 इंच तक की रेंज वाले स्मार्ट टीवी की नई सीरीज लॉन्च की है। कंपनी ने Built-in Alexa, Dolby Audio, ThinQ AI और WebOS फीचर्स वाले नए स्मार्ट टीवी बाजार में लॉन्च कर दिए हैं।

टीवी के अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी के अनुसार यह अल्ट्राब्राईट 4K UHD डिस्प्ले और HDR-10/HLG सपोर्ट के साथ आते हैं जो शानदार इमेज क्वालिटी देता है, फिर चाहे आप फिल्म,टीवी या वेब सीरीज़ देख रहे हों या गेमिंग मैराथॉन यह टीवी आपको बेजोड़ अनुभव प्रदान कर सकता है।

यूँ तो कंपनी ने इसमें 20 वॉट के स्पीकर लगाए हैं लेकिन अगर आप और भी बेहतर साउण्ड चाहते हैं तो ग्राहक ज़ेबरोनिक्स की कम्पेटिबल साउण्डबार रेंज में अपनी पसंद के गैजेट चुन सकते हैं। कंपनी के अनुसार ZEB-55W2 मॉडल Thinq AI के फीचर के साथ आता है, जो आर्टीफिशियल इंटेलीजेन्स के साथ आपके टीवी देखने के अनुभव को बेहतरीन बना सकता है। इसके साथ ही आप Thinq ऐप का इस्तेमाल अपने स्मार्टफोन पर भी कर सकते हैं और इसी ऐप के द्वारा स्मार्टफोन के कंटेंट को टीवी पर भी देख सकते हैं। इस ऐप के जरिये स्मार्टफोन को टीवी रिमोट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

टीवी के साथ मिलने वाला रिमोट बिल्ट-इन वॉइस कंट्रोल फीचर के साथ आता है जिससे यूजर बड़ी आसानी से कंटेंट ब्राउज कर सकते हैं और एयर माउस के जरिए स्क्रीन को ग्लाइड भी कर सकते हैं। टीवी में बिल्ट-इन कंटेंट स्टोर भी है जहां आप अपनी पसंद के ऐप जैसे यूट्यूब, नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो आदि इन्स्टॉल कर सकते हैं। इसमें कनेक्टिविटी के भी ढेरों विकल्प हैं जैसे एचडीएमआई, यूएसबी पोर्ट्स, ऑप्टिकल पोर्ट आदि। टीवी ड्यूल बैण्ड वाई-फाई और वायरलैस बीटी के साथ आता है।

कीमत और उपलब्धता

ज़ेबरोनिक्स टीवी की ये नई रेंज 44,999 रुपये की शुरुआती कीमत में बाज़ार में उपलब्ध है। इन्हें देश भर के सभी रिटेल स्टोर्स के साथ कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीदा जा सकता है।

यहाँ ये भी पढ़ें- KODAK ने लांच की नई Google TV वाली QLED Tv Series, जानिये सभी फीचर्स और कीमत 

Edited By: Kritarth Sardana