Move to Jagran APP

KODAK ने लांच की नई Google TV वाली QLED Tv Series, जानिये सभी फीचर्स और कीमत

Kodak ने अपनी नई Matrix QLED Series को Google Tv फीचर के साथ लांच की है.इस रेंज में 3 अलग अलग साइज़ के मॉडल्स पेश किये गए हैं। जानिये इस नई रेंज के सभी टीवी के फीचर्स कीमत और उपलब्धता.

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Mon, 12 Sep 2022 05:48 PM (IST)Updated: Mon, 12 Sep 2022 05:48 PM (IST)
KODAK ने लांच की नई Google TV वाली QLED Tv Series, जानिये सभी फीचर्स और कीमत
Kodak Matrix QLED Series Google Tv photo credit- Kodak India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश के आगामी फेस्टिवल सीज़न को ध्यान में रखते हुए KODAK कंपनी ने अपनी 7वीं सालगिरह के अवसर पर नई टीवी रेंज लांच कर दी है। यह नई रेंज Flipkart के Big Billion Days Sale के दौरान उपलब्ध होगी। कंपनी ने फ्लिपकार्ट पर अपनी Matrix QLED Series से मॉडल्स की एक नई रेंज लॉन्च की है। कोडेक टीवी इस रेंज के लॉन्च के साथ अपने प्लेटफॉर्म को Android Tv से Google Tv में तब्दील करने के लिए तत्पर है। सुपर प्लास्ट्रोनिक्स प्राइवेट लिमिटेड देश की पहली भारतीय मैन्युफैक्चरिंग कंपनी होगी, जो गूगल टीवी के साथ क्यूएलईडी टीवी की पेशकश कर रही है।

loksabha election banner

Matrix QLED Series Tv के मॉडल और कीमत

मैट्रिक्स क्यूएलईडी टीवी तीन साइज़ में उपलब्ध होंगे। इनमें 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच के टीवी मिलेंगे। इन मॉडल की कीमत 33,999, 40,999 और 59,999 रूपये से शुरू होती है। यह नई रेंज फ्लिप्कार्ट पर उपलब्ध रहेगी।

Matrix QLED Series Tv के फीचर्स

इन मॉडल्स में डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी विज़न के लिए डॉल्बी सर्टिफिकेशन शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, ये बेहतर साउंड के साथ डीटीएस ट्रू सराउंड साउंड और 1.1 बिलियन कलर्स के साथ एक क्यूएलईडी 4K डिस्प्ले, डॉल्बी एमएस12, एचडीआर 10+ 2GB रैम और 16 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आते हैं।

ग्राहक फोटोज़, वीडियोज़ और म्यूजिक आदि को भी इसमें कास्ट कर सकते हैं। क्यूएलईडी वेरिएंट में MT9062 प्रोसेसर, गूगल टीवी, और यूएसबी 2.0, एचडीएमआई 3 (एआरसी, सीईसी) और ब्लूटूथ डुअल बैंड 2.4 + 5 GHz के साथ विभिन्न कनेक्टिविटी ऑप्शंस को शामिल किया गया है, जो यूज़र-फ्रैंडली रिमोट कंट्रोल जैसी सुविधाओं से लैस है।

गूगल असिस्टेंट के साथ वॉइस-इनेबल्ड रिमोट कंट्रोल को डेडिकेटेड हॉटकीज़ के साथ भारत में डिज़ाइन किया गया है, जो यूज़र्स को नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब से अपनी पसंदीदा एप्लिकेशन को चुनने का विकल्प देता है।

गूगल टीवी कई उन्नत सुविधाओं से लैस है जैसे कि विभिन्न एडल्ट और चाइल्ड यूज़र प्रोफाइल्स के लिए सपोर्ट, स्मार्ट होम डिवाइसेस के लिए मैनुअल और वॉइस कंट्रोल्स, और प्रत्येक यूज़र के लिए एक व्यक्तिगत होम स्क्रीन भी मिलती है। पर्सनलाइज़्ड कॉन्टेंट पर भी विशेष तौर पर ध्यान दिया गया है। दर्शक अपनी पसंदीदा फिल्म्स और टीवी सीरीज़ को अपने फोन पर प्रोफाइल में भी सेव कर सकते हैं।

इसके साथ ही गूगल टीवी ऐप का उपयोग टेलीविज़न यूनिट को कंट्रोल करने के लिए किया जा सकता है। वहीं लाइट्स और कैमरा के लिए इसमें स्मार्ट होम कंट्रोल हैं। गूगल टीवी प्लेटफॉर्म, टॉप ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कॉन्टेंट स्ट्रीमिंग के साथ ही साथ यूज़र की प्राथमिकताओं के आधार पर ऑप्शंस को फिल्टर और शोकेस करने में मददगार साबित होता है। साथ ही इसकी मदद से पेरेंट्स अपने बच्चे की प्रोफाइल के लिए कॉन्टेंट रेस्ट्रिक्शन्स लागू कर सकते हैं।

इनके अलावा इस रेंज के टीवी में बेज़ल-लेस, एयरस्लिम डिज़ाइन, डॉल्बी ऑडियो बॉक्स स्पीकर्स और 40 वाट के साउंड आउटपुट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.