नई दिल्ली(टेक डेस्क)। आईफोन एक्स से भी स्लिम टीवी लॉन्च करके शाओमी ने कुछ समय पहले सनसनी मचा दी थी। शाओमी की 55 इंच की 4K HDR टीवी ने काफी सुर्खियां बटोरी थी लेकिन अब इस चीनी कंपनी ने एक और बड़ा लॉन्च किया है। शाओमी ने भारत में अपनी 2 स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया है, इनमें 43 इंच की मी टीवी 4ए और 32 इंच की मी टीवी 4ए शामिल है। शाओमी के दोनों प्रोडक्ट्स स्मार्ट टीवी हैं और ये पैचवॉल यूआई के साथ आते हैं। हम आपको इन दोनों टीवी के फीचर्स और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं, डालते हैं एक नजर।

Xiaomi 43-Inch Mi TV 4A

  • कीमत: शाओमी के 43 इंच मी टीवी 4 ए की कीमत 22,999 रुपये होगी। टीवी की सेल 13 मार्च से शुरू हो जाएगी। टीवी हर सात दिन में सिर्फ दो दिन ही सेल के लिए उपलब्ध होगा, ये दिन मंगलवार और शुक्रवार होंगे। टेलीविजन को आप setme.com, फ्लिपकार्ट और मी होम स्टोर से खरीद सकेंगे।
  • डिस्प्ले: 43 इंच की टीवी सेट में 1920X1080 पिक्सल का रेजोल्यूशन दिया गया है। डिवाइस में 178 डिग्री व्यूइंग एंगल जैसा फीचर दिया गया है।
  • प्रोसेसर और स्टोरेज: डिवाइस एमलॉडिक T962 प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें 450 MP5 जीपीयू दिया गया है। डिवाइस में 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की स्टोरेज दी गई है।
  • कनेक्टिविटी: कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो डिवाइस में तीन एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी 2.0 पोर्ट, एक इथरनेट पोर्ट, एक एस/पीडीआईएफ ऑडियो पोर्ट, एक एवी कंपोनेट पोर्ट, 3.5 एमएम हेडफोन जैक पोर्ट, एक एंटिना पोर्ट के साथ वाई-फाई फीचर शामिल है।
  • साउंड: कंपनी के दावे के मुताबिक टीवी में डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस-एचडी दिया गया है।

Xiaomi 32-Inch Mi TV 4A

  • कीमत: शाओमी के 32 इंच मी टीवी 4 ए की कीमत 13,999 रुपये होगी। टीवी की सेल 13 मार्च से शुरू हो जाएगी। टीवी हर सात दिन में सिर्फ दो दिन ही सेल के लिए उपलब्ध होगा, ये दिन मंगलवार और शुक्रवार होंगे। डिवाइस को आप setme.com, फ्लिपकार्ट और मी होम स्टोर से खरीद सकेंगे।
  • डिस्प्ले: 32 इंच की टीवी सेट में 1366X768 पिक्सल का रेजोल्यूशन दिया गया है। डिवाइस में 178 डिग्री व्यूइंग एंगल जैसा फीचर दिया गया है। डिवाइस का डाइमेंशन 733x478x180 मिलीमीटर है और इसका भार 3.94 किलोग्राम है।
  • प्रोसेसर और स्टोरेज: डिवाइस एमलॉडिक SX962 प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें 450 MP3 जीपीयू दिया गया है। डिवाइस में 1 जीबी की रैम और 4 जीबी की स्टोरेज दी गई है।
  • कनेक्टिविटी: कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में एक एंटिना पोर्ट, दो एचडीएमआई पोर्ट, यूएसबी 2.0 पोर्ट, एक इथरनेट पोर्ट, एक S/PDIF ऑडियो पोर्ट और वाई-फाई 802.11 B/G/N दिया गया है।
  • साउंड: डिवाइस में दो 5 वॉट के स्पीकर हैं। टीवी का साउंड सिस्टम अच्छा है और ये रियल एक्सपीरियंस देता है।

यह भी पढ़ें:

Apple फेस्ट में डिस्काउंट पर मिल रहे iPhone से लेकर मैकबुक तक, जानिए

सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए लॉन्च हुआ गूगल लेंस, जानें क्या हैं खास फीचर्स

सैमसंग-पैनासोनिक समेत इन कंपनियों के टीवी हुए महंगे, जानिए कितने बढ़े दाम 

By Shridhar Mishra