Move to Jagran APP

डिस्प्ले में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ वीवो X20 Plus UD लॉन्च, जानें किन फोन्स से मुकाबला

डिस्प्ले में फिंगरप्रिंट स्कैनर वाले इस फोन में जानें क्या है खास

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 23 Jan 2018 05:29 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2018 05:31 PM (IST)
डिस्प्ले में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ वीवो X20 Plus UD लॉन्च, जानें किन फोन्स से मुकाबला
डिस्प्ले में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ वीवो X20 Plus UD लॉन्च, जानें किन फोन्स से मुकाबला

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 में पक्ष किया गया दुनिया का पहला इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर फोन अब लॉन्च कर दिया गया है। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन वीवो X20 प्लस यूडी लॉन्च कर दिया है। इस फोन की खासियत डिस्प्ले के अंदर फिंगरप्रिंट सेंसर होना है। इस तरह के फोन को पेश करने वाली वीवो पहली कंपनी बन गई है। इस फोन का मुकाबला वनप्लस 5T और हॉनर व्यू 10 जैसे स्मार्टफोन्स से होगा।

loksabha election banner

फोन की कीमत और उपलब्धता

अभी इस फोन की कीमत और उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली हैं। ऐसा माना जा रहा है की यह फोन करीब 39,918 रुपये में पेश किया जा सकता है। इस फोन में सिनेप्टिक्स क्लियर ID 9500 इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है।

फोन की अन्य स्पेफिकेशन्स

फोन में 6.43 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसका अस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। फोन में 2.2GHz ऑक्टा-कोर क्वालकोम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा की बात करें तो फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके रियर में 24MP का प्राइमरी और 5MP का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट में 12MP का कैमरा मौजूद है। पावर बैकअप के लिए फोन में 3800 mAh की बैटरी दी गई है। ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आने वाले इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, GPS, USB टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए हैं।

Oneplus 5T: इस फोन की कीमत 29,000 रुपये से शुरू है। इसमें 6.01 इंच का फुल एचडी प्लस ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस है। रैम और स्टोरेज के आधार पर फोन को दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। पहला वैरिएंट 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है। वहीं, दूसरा वैरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज से लैस है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका एक सेंसर f/1.7 के साथ 16 मेगापिक्सल का और दूसरा सेंसर f/1.7 के साथ 20 मेगापिक्सल का है। वहीं, 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर काम करता है जिसपर OxygenOS 54.7 की स्कीन दी गई है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है जो डैश चार्ज को सपोर्ट करती है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर समेत फेस अनलॉक फीचर दिया गया है।

हॉनर व्यू 10 की स्पेसिफिकेशन्स: इसमें 18:9 डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले 5.99 इंच का है। इसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो इसमें 16MP+20MP का रियर और 13MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉयड ओरियो EMUI 8.0 पर कार्य करता है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3750 mAh की बैटरी दी गई है। यह 9v-2Ampere क्विक चार्जर के साथ आता है। व्यू 10 दो कलर वैरिएंट नेवी ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में उपलब्ध है।

क्या है खासियत?

  • व्यू 10 कंपनी का पहला ऐसे फोन है जिसमें कपनी के खुद के चिपसेट किरिन 970 का इस्तेमाल किया गया है।
  • फोन में खासतौर से आर्टिफिशियल टास्क पूरा करने के लिए न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट दी गई है।
  • फोन की तुलना बाजार में मौजूद इससे भी अधिक कीमत के फोन वनप्लस 5T से की जा रही है। वनप्लस 5T का बेस वैरिएंट 32999 रुपये में उपलब्ध है।
  • इस फोन का सबसे बड़ा फोकस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर है।
  • इसका फेशियल रिकॉग्निशन फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर कार्य करता है। हालांकि, यह अन्य डिवाइसेज की तरह ही काम करता है। अंतर केवल इतना है की यूजर का फेस पहचान लेने पर इसका फेशियल रिकॉग्निशन स्क्रीन पर नोटिफिकेशन्स दिखा देता है।

यह भी पढ़ें:

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 की ये रहीं 4 बड़ी घोषणाएं

i7 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप Acer swift 7

CES 2018 में लॉन्च हुए खास गैजेट्स, आपकी नींद और स्किन का रखेंगे ख्याल 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.