Move to Jagran APP

i7 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप Acer swift 7

CES 2018 में एसर ने दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप Swift 7 लॉन्च किया है। डिवाइस में इंटेल आई 7 प्रोसेसर समेत कई और खुबियां भी मौजूद हैं

By Shubham ShankdharEdited By: Published: Tue, 09 Jan 2018 12:43 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jan 2018 03:00 PM (IST)
i7 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप Acer swift 7
i7 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप Acer swift 7

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो(CES 2018) में एसर ने दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप एसर AKA Swift 7 लॉन्च किया है। लैपटॉप 8.98 एमएम पतला है जो इसकी सबसे बड़ी खासियत है। कंपनी ने दावा किया है कि यूर्जस की सुविधाओं को देखते हुए लैपटॉप को डिजाइन किया गया है। लैपटॉप इतना हल्का है कि इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है। जानते हैं कि एसर स्विफ्ट 7 में और कौन सी खासियत हैं?

prime article banner

फीचर्स
Swift 7 का प्रोसेसर इंटेल आई7(Intel i7) पर रन करेगा। लैपटॉप में 4G LTE कनेक्शन दिया गया है। लैपटॉप की बैटरी एक बार फुल चार्ज करने पर 10 घंटों तक काम करेगी। बात करें स्टोरेज की तो Swift 7 में 256 जीबी का पीसीएलई एसएसडी(PCLE SSD) स्टोरेज दिया गया है, जो 8 जीबी एलपीडीडीआर(LPDDR)3 मैमोरी के साथ काम करेगा। लैपटॉप में फिंगरप्रिंट रिडर का भी फीचर दिया गया है। Swift 7 में विडोज 10 इंस्टाल्ड है। 

क्या है खास?
Swift 7 में पॉवर के लिए आई 7 प्रोसेसर दिया गया है। इसकी खासियत इनकी बनावट है जिसके चलते लैपटॉप पतला और हलका है। एल्यूमिनियम यूनिबॉडी डिजाइन स्विफ्ट 7 को लुक के मामले में शानदार बनाती है। स्विफ्ट 7 में 14 इंच का फुल एचडी आईपीएस5(IPS5) डिस्प्ले है। स्विफ्ट 7 में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास एनबीटी टच स्क्रीन और टचपैड दिया गया है। लैपटॉप में बेकलिट(backlit) की-बोर्ड(Keyboard) दिया गया है, इससे आप कम रोशनी में भी आसानी से टाइप कर पाएंगे।

कीमत?
Swift 7 मार्च में नॉर्थ अमेरिका में यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। स्विफ्ट 7 की कीमत 1,699 डॉलर रखी गई है। भारतीय करेंसी के मुताबिक लैपटॉप की कीमत 1,29,329 रुपये होगी। लेकिन भारतीय यूजर्स को लैपटॉप के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़े:

2017 के ये टॉप 3 टेलीविजन क्यों हैं 2018 के लिए परफेक्ट?

2018 में कौन से मिररलेस कैमरे होंगे आपके लिए किफायती, जानिए

CES 2018: 8k रिजोल्यूशन के साथ टीवी जगत में तहलका मचाने आ रही है ये कंपनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.