Move to Jagran APP

CES 2018 में लॉन्च हुए खास गैजेट्स, आपकी नींद और स्किन का रखेंगे ख्याल

नींद वाली हैड बैंड से लेकर स्किन स्कैनर वाले डिवाइस तक ये हैं सबसे अगल गैजेट्स जो CES 2018 में लॉन्च हुए

By Shubham ShankdharEdited By: Published: Fri, 12 Jan 2018 07:42 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jan 2018 12:38 PM (IST)
CES 2018 में लॉन्च हुए खास गैजेट्स, आपकी नींद और स्किन का रखेंगे ख्याल
CES 2018 में लॉन्च हुए खास गैजेट्स, आपकी नींद और स्किन का रखेंगे ख्याल

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। लास वेगास में आयोजित कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में कई खास गैजेट्स और टेक्नोलॉजीज पेश की गई हैं। इस इवेंट में कई टेक्नोलॉजीज हैरान करने वाली रहीं हैं। दुनिया के सबसे बड़े टेक इवेंट में से एक CES में हर साल कंपनियां अपने आविष्कारों को यूजर्स के बीच लेकर आती हैं। इस साल सैमसंग का द वॉल टीवी, एलजी का 8k रिजोल्यूशन टीवी, एसर का दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप यूजर्स के बीच खासा पॉपुलर रहा, लेकिन इसी इवेंट में कई प्रोडक्ट्स ऐसे लॉन्च हुए जो सबसे अलग रहे। जानते हैं इन्हीं गैजेट्स के बारे में।

loksabha election banner

Dream Sleep Headband- फ्रेंच स्टार्ट अप कंपनी यूजर्स के बीच अपने प्रोजेक्ट ड्रीम स्लीप हेडबैंड को लेकर आई है। यह गैजेट यूजर की नींद को ट्रैक करेगा साथ ही यूजर के सोने के तरीके को भी मॉनिटर करेगा। कंपनी ने दावा किया है कि डिवाइस की मदद से यूजर को जल्दी नींद आएगी।

Neutrogena Skin360 skin scanner- जॉनसन एंड जॉनसन स्वामित्व वाली कंपनी Neutrogena अपने स्किनकेयर प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। कंपनी ने हर बार से अलग इस बार एक ऐसा गैजेट लॉन्च किया है जो यूजर को स्कैन कर के बताएगा की स्किन में कोई परेशानी है या नहीं। इस गैजेट की भारतीय करेंसी में कीमत करीब 3,225 रुपये है। गैजेट का इस्तेमाल करने के लिए इसे स्मार्टफोन के कैमरे के ऊपर लगाना होगा। गैजेट में मौजूद एप स्मार्टफोन के कैमरे से यूजर की स्किन को स्कैन करेगा। एप में लगा स्कैनर यूजर से कुछ सवाल करेगा और फिर स्किन को स्कैन करने के बाद अपना रिजल्ट देगा।

Selfly –phone case drone: एईई एविएशन टेक्नोलॉजी ने एक फोन केस को लॉन्च किया है जिसका नाम Selfly रखा है। गैजेट में ड्रोन फंक्शन दिया गया है जो बिल्ट इन कैमरा के साथ आता है। कैमरा से 1080 पिक्सल क्वालिटी की रिकॉर्डिंग की जा सकती है और इसमें लाइव स्ट्रीमिंग का फीचर भी दिया गया है। डिवाइस में सोनी कंपनी के सेंसर लगे हैं। डिवाइस की भारतीय करेंसी में 8,385 रुपये कीमत है। डिवाइस ज्यादा से ज्यादा 45 फीट तक की रेंज को ही कवर कर सकता है।

यह भी पढ़ें:

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 में पेश हुआ The Wall, दुनिया का पहला 146 इंच MicroLED टीवी

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो का खास आकर्षण है 8k रिजोल्यूशन वाला एलजी का ये टीवी

इन ऑफर्स का उठाएं फायदा, सस्ते दामों पर खरीदें अपने पसंद के स्मार्टफोन्स

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.