नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vivo ने पिछले महीने भारतीय बाजार में अपनी U सीरीज के तहत Vivo U10 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने इस सीरीज में एक और नया स्मार्टफोन Vivo U3 लॉन्च किया है, लेकिन इसे फिलहाल चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया है और कंपनी ने इस बारे में काई जानकारी नहीं दी है कि यह फोन भारत में कब दस्तक देगा। Vivo U3 स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत CNY 999 लगभग Rs 10,020 है। बजट रेंज के इस स्मार्टफोन में 5,000mAh बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

Vivo U3 को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें 4GB रैम + 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत CNY 999 लगभग Rs 10,020 और 6GB रैम + 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत CNY 1,199 लगभग Rs 12,030 है। ये फोन Black, Blue और Porcelain Green कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। यह फोन चीन में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर आज से ही सेल के लिए उपलब्ध होगा।

Vivo U3 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Vivo U3 में 6.53 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन Qualcomm Snapdragon 675 चिपसेट पर कार्य करता है। फोन में दी गई स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से एक्सपेंड किया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है। 

वहीं सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन के बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। पावर बैकअप के लिए Vivo U3 में 18W फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है। Android Pie ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन में Multi-Turbo और Game Space जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। यह फोन कंपनी के एआई आधारित डिजिटल असिस्टेंट Jovi को सपोर्ट करता है। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप