Move to Jagran APP

पैनासोनिक ने नैनो टेक्नोलॉजी से लैस इन्वर्टर AC किए लॉन्च, ये विकल्प भी हैं उपलब्ध

खास टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च हुए इस AC रेंज में जानें क्या है खास

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 15 Mar 2018 06:19 PM (IST)Updated: Fri, 16 Mar 2018 10:24 AM (IST)
पैनासोनिक ने नैनो टेक्नोलॉजी से लैस इन्वर्टर AC किए लॉन्च, ये विकल्प भी हैं उपलब्ध
पैनासोनिक ने नैनो टेक्नोलॉजी से लैस इन्वर्टर AC किए लॉन्च, ये विकल्प भी हैं उपलब्ध

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। पैनासोनिक इण्डिया ने इन्वर्टर एयर कंडीशनर की रेंज पेश की है। इस रेंज की खासियत यह है की यह पेटेंट नैनो टेक्नोलॉजी से लैस है। आपको बता दें, नैनो टेक्नोलॉजी 99 प्रतिशत अशुद्धियों को हटा कर साफ और शुद्ध हवा देने में मदद करती है। इसलिए एसी की ठंडी हवा के साथ-साथ अगर आप घर में स्वस्थ हवा भी चाहते हैं तो इस टेक्नोलॉजी से लैस एसी अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

loksabha election banner

नैनो तकनीक के हैं क्या फायदे: नैनो टेक्नोलॉजी बैक्टीरिया, वायरस और बदबू को रोकने का काम करती है। इसी के साथ यह धूल हटाने से लेकर 99 प्रतिशत पीएम 2.5 को दूर करती है। हवा को साफ रखने के लिए यह छोटे आकर के इलेक्ट्रोस्टेटिक एटामाइज्ड वाटर पार्टिकल्स का इस्तेमाल करती है। इसका फायदा यह होता है की जब आप एयर कंडीशनर का प्रयोग नहीं भी कर रहे होते, तब भी यह कमरी की हवा को साफ रखती है। यानि की कूलिंग फंक्शन बंद होने पर भी यह आपके घर ही हवा को साफ रखती है।

पैनासोनिक इन्वर्टर रेंज में क्या है खास: पैनासोनिक के इस रेंज के एयर कंडीशनर की खासियत यह है की इसमें फास्ट कूलिंगम स्टाइलिश डिजाइन और टिकाऊ हैं ।इसी के साथ ये बिजली की बचत भी करेंगे। इस सीरीज के साथ-साथ कंपनी ने इलीट इन्वर्टर रेंज 'एयरो सीरीज' को भी लॉन्च किया है। इस सीरीज की खासियत इसका एयरोस्लीम डिजाइन, फास्ट कूलिंग के लिए ऑटो एक्स फीचर और ईकोनावी सेंसर्स है। यह सेंसर 65 प्रतिशत तक ऊर्जा की खपत को घटा देते हैं।

क्या है कंपनी का कहना: पैनासोनिक इंडिया के एयर कंडीशनर्स ग्रुप के बिजनेस हेड गौरव शाह ने कहा कि - ''पैनासोनिक भारतीय घरों में वायु की गुणवत्ता के सुधार के लिए प्रतिबद्ध है और इसलिये नैनो तकनीक और एयरोविंग वाले एयर कंडीशनर लॉन्च किए गए हैं।'' इन्वर्टर एसी की रेंज सभी स्टोर्स पर 39000 रुपये से लेकर 72000 रुपये तक में उपलब्ध है। इन्हें 0.8 टन, 1 टन, 1.5 टन और 2 टन के वैरिएंट्स में उतारा गया है।

इसके अलावा भी बाजार में बजट रेंज में खास फीचर के साथ कई एसी उपलब्ध हैं। इन पर भी आप एक नजर डाल सकते हैं:

Voltas 1.2 Ton Split AC

कीमत: लगभग 24,999 रुपये

यह एसी 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आता है। इसके साथ ही, यह ऑटो रिस्टार्ट, स्लीप मोड जैसे फीचर के साथ आता है। इसके अलावा, यह एसी भी डस्ट और एंटी-बैक्टीरिया फिल्टर के साथ उपलब्ध है। इसके मेन कम्पार्टमेंट में ड्यूल टेम्परेचर, एक ऑटोमेटिक लॉक और LCD रिमोट भी है जो आपके फिंगर टिप्स पर एसी को कंट्रोल करने की सुविधा देता है।

Sansui 1.5 Ton Inverter Split AC

कीमत: लगभग 28,499 रुपये

सैंसुई SSZ55.WS1-MDA 1.5 टन स्प्लिट एसी 5 स्टार के साथ उपलब्ध है। इसमें ऑटो स्टार्ट और एंटी बैक्टीरिया फिल्टर जैसे फीचर्स हैं। साथ ही, इसमें इन्वर्टर टेक्नोलॉजी दी गई है जो कि आपके इलेक्ट्रिसिटी मोटर को कंट्रोल करती है। इसके डैशबोर्ड पर एक डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही अलग मौसम और जरूरतों के मुताबिक 4 कूलिंग मोड मौजूद हैं। इन फीचर्स के अलावा, यह टू-वे ऑटो एयर स्वींग, टर्बो कूल मोड और सुपर साइलेंट मोड के साथ आता है। कंपनी इसके पूरे कॉम्पोनेंट पर 1 साल की और कंप्रैसर पर 5 साल की वारंटी दे रही है।

यह भी पढ़ें:

इंटेक्स ने रिलायंस जियो के साथ 4G स्मार्टफोन्स पर फुटबॉल ऑफर देने के लिए की साझेदारी

अब 31 मार्च तक नहीं कराना होगा आधार से मोबाइल नंबर लिंक, समझिए पूरा प्रोसेस

दुनिया का सबसे छोटा मिनी पीसी Liva Q भारत में 13500 रुपये में लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

ई कॉमर्स वेबसाइट पर चल रही मोबाइल सेल, पढ़ें सभी ऑफर्स की डिटेल्स

हॉनर 9 लाइट vs शाओमी रेडमी नोट 5: जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक सब कुछ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.