नई दिल्ली, टेक डेस्क। Oppo Find X2 Neo को लेकर काफी समय से लीक्स व खबरें सामने आ रही हैं। वहीं कंपनी ने सभी खबरों पर विराम लगाते हुए फाइनली इस स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। नया Oppo Find X2 Neo कंपनी की Find X2 सीरीज का ही स्मार्टफोन है और इस सीरीज के तहत कंपनी Find X2, Oppo Find X2 Pro और Oppo Find X2 Lite को पहले ही बाजार में उतार चुकी है। वहीं अब इस सीरीज का चौथा मॉडल Find X2 Neo भी लॉन्च हो गया है।  

Oppo Find X2 Neo की कीमत और उपलब्धता

Oppo Find X2 Neo को ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की कीमत EUR 699 यानि लगभग 58,000 रुपये है। फिलहाल इसे केवल जर्मनी में ही लॉन्च किया गया है और कंपनी ने अन्य देशों में इसके लॉन्च से जुड़ी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है। हालांकि उम्मीद है कि Oppo Find X2 सीरीज जल्द ही भारत में दस्तक देगी। पिछले दिनों Oppo India ने एक टीजर के जरिए इसका संकेत दिया था। 

Oppo Find X2 Neo के स्पेसिफिकेशन्स

Oppo Find X2 Neo में 2,400 x 1,080 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 6.5 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट और 402ppi पिक्सल डेंसिटी उपलब्ध है। यह फोन एंड्राइड 10 ओएस के साथ ColorOS 7 पर आधारित है और इसे Qualcomm Snapdragon 765G चिपसेट पर पेश किया गया है। इसमें ग्राफिक्स के लिए Adreno 620 जीपीयू दिया गया है। फोन में 12GB रैम और 256GB इंटरनल मेमोरी उपलब्ध है। 

Oppo Find X2 Neo का कैमरा

फोटोग्राफी के लिए Oppo Find X2 Neo में यूजर्स को क्वाड रियर कैमरे की सुविधा मिलेगी। इसमें f/1.7 अपर्चर के साथ 48MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। जबकि 13MP का टेलिफोटो कैमरा उपलब्ध है जो कि f/2.4 अपर्चर को सपोर्ट करता है। वहीं 8MP का वाइड एंगल शूटर और 2MP का बोकह इफेक्ट दिया गया है। फोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए यूजर्स को 32MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा। कैमरा फीचर्स के तौर पर इसमें 20X डिजिटल जूम, AI noise reduction, Optical Image Stabilisation और Electronic Image Stabilisation उपलब्ध हैं। वहीं पैनोरामा, पोट्रेट, नाइट, टाइम लेप्स फोटोग्राफी और स्लो मोशन जैसे कई कैमरा मोड्स भी दिए गए हैं। 

Oppo Find X2 Neo के अन्य फीचर्स

स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4,025mAh की बैटरी दी गई है जो कि VOOC Flash Charge 4.0 के साथ आती है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध है। कनेक्टिविटी विकल्प के तौर पर फोन में 5G सपोर्ट, ब्लूटूथ 5.1, वाई-फाई, एनएफसी और जीपीएस दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन का वजन 171 ग्राम है। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस