नई दिल्ली (टेक डेस्क)। मोटोरोला ने चीन में आइफोन एक्स की तरह दिखने वाला स्मार्टफोन Motorola P30 लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन का डिजाइन बिल्कुल आइफोन की तरह ही है। डिजाइन एवं लुक के मामले में मोटोरोला के लोगो को छोड़कर इन दोनों स्मार्टफोन्स में अंतर करना मुश्किल है। आपको बता दें कि हुआवे भी P सीरीज में स्मार्टफोन लॉन्च करता है। इसी साल हुआवे ने P20 और P20 प्रो लॉन्च किया है। आइए, जानते हैं मोटोरोला के इस आइफोन एक्स लुक वाले स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

Motorola P30 स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले- मोटोरोला के इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 2246x1080 दिया गया है और स्क्रीन का असपेक्ट रेशियो 19:9 है।

प्रोसेसर- इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है।

मेमोरी- मोटोरोला का यह स्मार्टफोन 6जीबी रैम के साथ 64जीबी इंटरनल स्टोरेज एवं 128जीबी इंटरनल स्टोरेज में उपलब्ध है। इसके मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाई जा सकती है।

ऑपरेटिंग सिस्टम- मोटोरोला का यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया गया है।

कैमरा- स्मार्टफोन के कैमरे फीचर की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी एवं 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का सेंसर f/2.0 अपर्चर के साथ दिया गया है। ड्यूल कैमरे के प्राइमरी सेंसर का अपर्चर f/1.8 और सेकेंडरी सेंसर का अपर्चर f/2.2 दिया गया है।

बैटरी- इस स्मार्टफोन के बैटरी की बात करें तो इसमें 3,000 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

कीमत- इस स्मार्टफोन को फिलहाल चीन में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस स्मार्टफोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में भी कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Huawei P20 Pro से होगा मुकाबला

Huawei P20 Pro में 6.1 इंच का फुल एचडी प्लस OLED डिस्प्ले है, जिसका रिजोल्यूशन 2240 x 1080 पिक्सल है। इसका अस्पेक्ट रेशियो 18:7:9 है। इसका प्रोसेसर हाईसिलिकॉन किरीन 970 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 6GB की रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसका ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड ओरियो 8.1 पर काम करता है। यह दुनिया का पहला ट्रिपल लेंस वाला फोन है। इसके रियर में 40 मेगापिक्सल RGB सेंसर, 20 मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 24 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी लगी है। 

यह भी पढ़ें:

EISA रेटिंग में Honor 10 और Nokia 7 Plus का दबदबा, मिला ये खास अवार्ड

Oppo Realme 2 देगा शाओमी के लोकप्रिय स्मार्टफोन्स टक्कर, लॉन्च से पहले फीचर्स हुए लीक

Android 9.0 Pie के ये 11 स्मार्ट फीचर्स इसे बनाते हैं खास

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस