मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी हुवावे ने इस महीने करीब आधा दर्जन स्मार्टफोन बाजार में उतारे हैं। इसी क्रम में कंपनी ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए एक और स्मार्टफोन हुवावे 8e यूथ चीन में लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन कंपनी के पिछले लॉन्च हुए स्मार्टफोन हुवावे एंजॉय 8, एंजॉय 8 प्लस और एंजॉय 8e के बाद लॉन्च किया गया है। इन तीन स्मार्टफोन को कंपनी ने इसी साल मार्च में बाजार में उतारा था।  हुवावे 8e यूथ स्मार्टफोन 1 जून से चीनी बाजार में सेल के लिए उपल्बध होगा। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को करीब 8,500 रुपये के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया है और चीन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। हालांकि इसके भारत में लॉन्च होने के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। यह स्मार्टफोन शाओमी के बजट स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर दे सकता है।

हुवावे 8e यूथ के स्पेसिफिकेशन्स : इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह 5.5 इंच के एडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इसके स्क्रीन रेशियो की बात करें तो यह 18:9 असपेक्ट रेशियो को सपोर्ट करता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक एमटी6739 क्वॉड-कोर एसओसी प्रोसेसर 2जीबी रैम के साथ दिया गया है। वहीं इसमें 32जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो ऑटोमैटिकली लाइट एडजस्ट कर सकता है। वहीं प्राइमरी कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

हुवावे 8e यूथ के फीचर्स : यह स्मार्टफोन कुछ खास यूनिक फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। इन खास फीचर्स में से एक है अडजस्टेबल वॉल्यूम फीचर। इस फीचर की सहायता से फोन कॉल के दौरान ऑटोमैटिकली न्वॉय्ज कंट्रोल कर लेता है। वहीं कनेक्टिविटी में यह 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ और डुअल सिम को सपोर्ट करता है।

शाओमी रेडमी 5A से होगा मुकाबला : इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला शाओमी रेडमी 5A से होने वाला है। शाओमी रेडमी 5A के मुख्य फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड नूगॉ बेस्ट मीयूआई 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। साथ ही इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। रेडमी 5A में 1.4 गीगा हर्ट्ज का क्वॉड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर दिया गया है जो इसे फास्ट प्रोसेसिंग करने में मदद करता है। इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। रेडमी 5A 2जीबी रैम एवं 16जीबी  इंटरनल मेमोरी और 3जीबी रैम एवं 32जीबी इंटरनल मेमोरी वाले दो अलग वेरिएंट में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें :

वीवो ने आइफोन X की तरह दिखने वाला एक और फोन किया लॉन्च, नोकिया X6 से मिलेगी टक्कर

लॉन्च से पहले ही सामने आए Mi 8 के फीचर्स, वनप्लस 6 से होगा मुकाबला

सैमसंग को चुनौती देने के लिए एलजी जून में लॉन्च कर सकती है ये 4 स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप