Move to Jagran APP

वीवो ने आइफोन X की तरह दिखने वाला एक और फोन किया लॉन्च, नोकिया X6 से मिलेगी टक्कर

वीवो ने Z सीरीज का पहला स्मार्टफोन वीवो Z1 चीन में लॉन्च कर दिया। लुक और डिजाइन के मामले में यह वीवो वी 9 से मिलता-जुलता है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 04:14 PM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 04:14 PM (IST)
वीवो ने आइफोन X की तरह दिखने वाला एक और फोन किया लॉन्च, नोकिया X6 से मिलेगी टक्कर
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वीवो ने V9 के बाद एक और स्मार्टफोन लॉन्च किया जिसका लुक और डिजाइन आइफोन से मिलता है। वीवो के इस स्मार्टफोन का नाम Vivo Z1 है। हांलाकि इस स्मार्टफोन को फिलहाल चीन में ही लॉन्च किया गया है। कंपनी ने Z सीरीज का यह पहला स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 19,200 रुपये है। भारत में यह फोन कब लॉन्च होगा इसकी जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है। यह स्मार्टफोन 25 मई से चीनी ऑनलाइन पोर्टल पर सेल के लिए उपलब्ध है। वहीं कंपनी 29 मई को भारत में अपना नया स्मार्टफोन Vivo X21 UD लॉन्च कर सकती है। Vivo Z1 को तीन कलर वेरिएंट पर्सिलिन ग्लेज ब्लैक, स्क्रीन रेड और सेफायर ब्लू में लॉन्च किया गया है।
 
Vivo Z1 के स्पेसिफिकेशन्स : इस स्मार्टफोन का लुक और डिजाइन कंपनी के पिछले स्मार्टफोन वीवो वी9 से काफी मिलता-जुलता है। यह स्मार्टफोन 2.2 गीगा हर्ट्ज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एसओसी ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर रन करता है। वीवो वी9 की तरह ही इसमें 6.22 इंच का फुल-व्यू फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। इसके जीपीयू (ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट) की बात करें तो इसमें एड्रिनो 512 जीपीयू दी गई है। यह स्मार्टफोन 4जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आती है। इसमें डुअल हाइब्रिड सिम स्लॉट दी गई है। इसके कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3,260 एमएएच की बैटरी दी गई है।
 
नोकिया X6 से मिलेगी टक्कर : इस स्मार्टफोन में 19:9 ऐस्पेक्ट रेशियो के साथ 5.8 इंच की टीएफटी डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्टफोन का फ्रंट डिजाइन आईफोन एक्स और वीवो वी9 से काफी मिलता-जुलता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 1.6 गीगा हर्ट्ज का ओक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। वहीं यह स्मार्टफोन 3जीबी, 4जीबी और 6जीबी रैम एवं 32जीबी या 64जीबी मेमोरी वेरिएंट में उपलब्ध होगा। कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसे पावर देने के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी लगी है।
 
यह भी पढ़ें :

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.