नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Garmin ने सोमवार को मल्टी स्पोर्ट स्मार्टवॉच Fenix 5X Plus लॉन्च किया है। इस स्मार्ट वॉच की कीमत 79,990 रुपये है। इसे आप ई-कॉमर्स साइट अमेजन, फ्लिपकार्ट और पेटीएम मॉल के अलावा Garmin के ऑफिशियल साइट से भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर से भी इस स्मार्ट वॉच को खरीद सकते हैं। इस स्मार्ट वॉच का मुकाबला Apple Watch 4 से होगा। आइए, जानते हैं इस मल्टी स्पोर्ट स्मार्टवॉच के यूनिक फीचर्स के बारे में
 
इस स्मार्टवॉच में इन-बिल्ट जीपीएस सेंसर, म्यूजिक स्टोरेज, पल्स सेंसर आदि दिया गया है। इसके अलावा सेंसर खून में मौजूद ऑक्सीजन की मात्रा को भी बता देता है। इसके डिस्प्ले की बात करें तो इसमें क्रोम रेसिस्टेंट सेफायर लेंस फिट है। साथ ही इसमें एलईडी बैकलाइटिंग भी दी गई है, जिसकी मदद से आप अच्छी तरह से कुछ भी पढ़ सकते हैं। इसके डिस्प्ले को क्रोमा डिस्प्ले भी कहा जाता है।
 
बैटरी की क्षमता की बात करें तो कंपनी के दावे के मुताबिक इसमें क18 दिनों की बैटरी बैकअप दी गई है। वहीं, जीपीएस और म्यूजिक ऑन होने के बाद 11 घंटे का बैकअप मिलेगा।  इसमें एक अल्ट्रा ट्रैक पावर मोड दिया गया है, जो बैटरी को डिस्चार्ज होने से बचाता है। इसे आप अपने स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं।
 
Apple Watch Series 4 के फीचर्स
 
इस स्मार्टवॉच के फीचर्स की बात करें तो इसमें Apple S4 प्रोसेसर दिया गया है। इसके प्रोसेसर की क्षमता 64-बिट दी गई है। जो इस सीरीज के पिछले Apple Watch 3 के मुकाबले दोगुना तेज काम करता है। नए ऐप्पल वॉच के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें एक्सीलरोमीटर और गिरोस्पेस सेंसर दिए गए हैं।
 
कंपनी के दावों के मुताबिक Apple Watch Series 4 के बैक में इलेक्ट्रोडायग्राम दिया गया है। यह एक तरह का पहला डिवाइस है जिसमें यह फीचर दिया गया है। यह डिवाइस खासतौर पर यूजर्स के हेल्थ और फिटनेस को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप