नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ब्लैकबेरी ब्रैंड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Optiemus Infracom ने Blackberry KEY2 LE को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन को सबसे पहले IFA 2018 में पेश किया गया था। इस फोन में क्वार्टी कीपैड दिया गया है। इसकी अन्य खासियतों की बात करें तो फोन में स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम, एंड्रॉयड 8.1 ऑरियो और दो रियर कैमरे जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह Blackberry KEY2 का डाउनग्रेड वेरिएंट है।

BlackBerry KEY2 LE की कीमत और उपलब्धता:

Blackberry KEY2 LE को भारत में 29,990 रुपये में पेश किया गया है। इसे एक्सक्लूसिवली अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकेगा। इसकी बिक्री अमेजन पर 12 अक्टूबर से शुरू होगी। इस फोन को एटॉमिक, शैंपेन, स्लेट और स्पेस ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। कीमत के आधार पर इस फोन की टक्कर Asus Zenfone 5Z से होगी। इस फोन की कीमत 29,999 रुपये है।

BlackBerry KEY2 LE के फीचर्स:

यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ऑरियो पर काम करता है। इसमें 4.5 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x1620 है। साथ ही आस्पेक्ट रेश्यो 3:2 है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

फोटोग्राफी की बात करें तो फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर एफ/2.2 अपर्चर और फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस के साथ 13 मेगापिक्सल का है। वहीं, सेकेंडरी सेंसर एफ/2.4 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का है। इसके साथ ड्यूल टोन एलईडी फ्लैश दिया गया है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो फोन में 8 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस सेंसर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी एलटीई, ड्यूल-बैंड वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0 एलई, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस, ग्लोनास और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Asus Zenfone 5Z:

डिजाइन और डिस्प्ले: फोन हैंडी है और लुक में आसुस के अन्य फोन्स से बहुत अलग नहीं है। इसके रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन की एल्युमिनियम बॉडी है। फोन सिल्वर और ब्लैक कलर वैरिएंट में उपलब्ध है। इसका मेटल ग्लास बैक, प्रीमियम लुक देता है। फोन में 6.2 इंच डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले के मामले में जेनफोन 5Z, सैमसंग गैलेक्सी S9 जैसे फोन्स के मुकाबले तो कम है लेकिन वनप्लस 6 की टक्कर का है। मूवीज देखते हुए या गेम खेलते हुए कलर्स ब्राइट लगते हैं।

इस फोन की डिटेल्ड जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.jagran.com/technology/review-asus-zenfone-5z-review-is-it-an-affordable-alternative-to-oneplus-6-read-details-18305308.html

यह भी पढ़ें:

Vivo V11 और Redmi Note 5 Pro पर मिल रहा 2000 रुपये का डिस्काउंट, पढ़ें ऑफर डिटेल्स

Nokia 6.1 Plus खरीदने का सुनहरा मौका, भारतीय यूजर्स के लिए किया गया प्राइस कट

Google कल एक साथ लॉन्च करेगा 6 डिवाइस, Mi Mix3 भी 15 अक्टूबर को होगा लॉन्च

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप