Move to Jagran APP

Apple iPhone XR ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ लॉन्च, जानें कीमत और उपलब्धता

Apple ने अपने 11वीं सालगिरह के मौके पर इन तीनों स्मार्टफोन को लॉन्च किया है, iPhone XR को अफोर्टेबल रेंज में लॉन्च किया गया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 11:24 AM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 06:24 PM (IST)
Apple iPhone XR ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ लॉन्च, जानें कीमत और उपलब्धता
Apple iPhone XR ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ लॉन्च, जानें कीमत और उपलब्धता

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Apple ने कल अपने तीन प्रीमियम स्मार्टफोन Iphone Xs, iPhone Xs Max और iPhone XR को लॉन्च कर दिया है। इन तीनों ही स्मार्टफोन्स के डिजाइन एक जैसे हैं। कंपनी ने अपने 11वीं सालगिरह के मौके पर इन तीनों स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। इन तीनों ही स्मार्टफोन्स को कपरटीनो बेस्ड टेक्नोलॉजी फर्म ने डिजाइन किया है।

loksabha election banner

इन स्मार्टफोन्स के डिजाइन को iPhone 6, iPhone 6S, iPhone 6S Plus, iPhone 7, iPhone 7 Plus, iPhone 8 और iPhone 8 Plus की तरह ही दिया गया है। Apple iPhone XR को कंपनी ने Iphone Xs और iPhone Xs Max के मुकाबले अफोर्डेबल रेंज में उतारा है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन की भारत में कीमत, उपलब्धता और फीचर्स के बारे में

भारत में कीमत और उपलब्धता

iPhone XR भी तीन मेमोरी वेरिएंट्स 64GB, 128GB और 256GB में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन को व्हाइट, ब्लैक, ब्लू, येलो और कोरल कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा। इसकी शुरुआती कीमत 76,900 रुपये है। इस स्मार्टफोन 19 अक्टूबर से प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा। 

iPhone XR के फीचर्स

इस बार Apple के सभी स्मार्टफोन्स ड्यूल सिम को सपोर्ट करते हैं। इसके साथ ही ये स्मार्टफोन्स eSIM कार्ड को भी सपोर्ट करेंगे। भारत में रिलायंस जियो और एयरटेल eSIM प्रोवाइड करते हैं।

iPhone XR में 6.1 इंच की LCD स्क्रीन दी गई है जो बैटरी की बचत करता है।स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1792×828 पिक्सल का दिया गया है।

प्रोसेसर की बात करें इनमें Apple A12 बायोनिक प्रोसेसर दिया गया है। जो न्यूरल इंजन पर काम करता है एवं प्रोसेसिंग कैपेसिटी को बढ़ाते हैं।

फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ दिया गया है। फोन के कैमरे से आप 4K वीडियो शूट कर सकते हैं। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 7 मेगापिक्सल का ट्रू डेप्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है।

फोन में सेवन लेयर कलर प्रोसेस दिया गया है। साथ ही फोन के डिजाइन की बात करें तो यह एयरोस्पेस ग्रेड अल्युमीनियम बैंड्स बॉडी के साथ डिजाइन किया गया है। फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें:

Jio यूजर्स को अब हर जगह मिलेगा 4G नेटवर्क, जल्द शुरू होगी सैटेलाइट सेवा

MediaTek बनाएगा बजट 5G स्मार्टफोन्स के लिए चिप्स

Moto G6 Plus के 5 फीचर्स आपको कर सकते हैं निराश

Flipkart से एयर टिकट बुक करने पर मिलता है डिस्काउंट, इस तरह उठाएं लाभ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.