Move to Jagran APP

Acer Aspire 3 लैपटॉप हुआ लॉन्च AMD Ryzen 5 7000 प्रोसेसर के साथ, जानिए सभी फीचर्स और कीमत

Acer Aspire 3 लैपटॉप को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस लैपटॉप का सबसे खास फीचर इसका प्रोसेसर है। कंपनी ने इसमें AMD Ryzen 5 7000 प्रोसेसर लगाया है। इस प्रोसेसर के साथ यह भारत का पहला लैपटॉप है। (PC- Acer India)

By Kritarth SardanaEdited By: Kritarth SardanaPublished: Mon, 30 Jan 2023 09:32 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 09:32 PM (IST)
Acer Aspire 3 लैपटॉप हुआ लॉन्च AMD Ryzen 5 7000 प्रोसेसर के साथ, जानिए सभी फीचर्स और कीमत
Acer Aspire 3 laptop photo credit- Acer India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Acer ने भारत में अपना नया Aspire 3 लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। बड़ी बात यह है कि यह भारत में पहला लैपटॉप है जिसमें AMD Ryzen 5 7000 प्रोसेसर मौजूद है। यह AMD के प्रोसेसर की सबसे नई रेंज है। कंपनी के अनुसार इस लैपटॉप में प्रोसेसर 4 कोर और 8 थ्रेड्स के साथ एक प्रभावशाली 6nm Zen 2 से बना हुआ है जो प्रदर्शन, बैटरी लाइफ और बेहतर ऑडियो-वीडियो स्ट्रीमिंग क्वालिटी देता है।

loksabha election banner

Acer Aspire 3 के फीचर्स

एसर ने अपने एस्पायर 3 लैपटॉप को अल्ट्रा-स्लिम डिजाइन दिया है। लैपटीटॉप का वजन 1.6 किलोग्राम है। इसके डिस्प्ले की बात करें तो लैपटॉप में 15.6 इंच की स्क्रीन पर Full HD डिस्प्ले 1920 x 1080 पिक्सेल के resolution के साथ मिलता है। कंपनी ने इसमें हाई ब्राइटनेस के लिए Acer ComfyView डिस्प्ले फीचर भी दिया है।

एसर ने अपने इस लैपटॉप में 8 GB तक की रैम और 512 GB तक की SSD स्टोरेज दी है। AMD के प्रोसेसर होने के कारण लैपटॉप में AMD Radeon ग्राफिक कार्ड लगा हुआ आता है। यह लैपटॉप 64-बिट Windows 11 होम ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए लैपटॉप में WIFI6E,HDMI 2.1 के साथ फुल फंक्शन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी दिया गया है।

इसके अलावा एसर ने इस लैपटॉप में एक खास फीचर दिया है, इसमें एआई नॉइज़ रिडक्शन फंक्शनैलिटी के साथ कंपनी की प्योरिफाइड वॉइस तकनीक दी गई है जो सक्रिय रूप से दोनों यूजर्स के लिए बैकग्राउंड शोर को दबा सकती है। इस फीचर को बेहतर ढंग से इस्तेमाल करने के लिए एक्सटर्नल हेडफ़ोन और माइक का सपोर्ट भी मिलता है।

Acer Aspire 3 की कीमत और उपलब्धता

एसर एस्पायर 3 लैपटॉप को की शुरुआती कीमत 47,990 रुपये है। कंपनी ने लॉन्च के साथ इसे बाज़ार में भी उतार दिया है। यह लैपटॉप भारत में एसर एक्सक्लूसिव स्टोर्स, के साथ एसर ई-स्टोर, विजय सेल्स और अमेज़न पर उपलब्ध रहेगा। यह वाईब्रेंट सिल्वर कलर के साथ बाज़ार में पेश हुआ है।  

यह भी पढ़ें- Sony Bravia W830K TV Review: कैसा है सोनी का यह Google Tv, जानिए इस रिव्यू में विस्तार से 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.