Move to Jagran APP

अब WhatsApp पर मिलेगा भेजे गए मैसेज को एडिट करना का मौका, इस नए फीचर पर काम कर रहा है ऐप

नई रिपोर्ट में पता चला है कि वॉट्सऐप भेजे गए मैसेज को एडिट करने की क्षमता पर काम कर रहा है। बता दें कि यह नया फीचर iOS यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। साथ ही वॉट्सऐप iOS बीटा यूजर्स के लिए फोटो क्वालिटी ऑप्शन भी रोल आउट करेगा।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 24 Feb 2023 03:19 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2023 03:19 PM (IST)
अब WhatsApp पर मिलेगा भेजे गए मैसेज को एडिट करना का मौका, इस नए फीचर पर काम कर रहा है ऐप
WhatsApp Update:New Edit feature will help you to change send message on WhatsApp

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप भारत के टॉप मैसेजिंग ऐप्स में गिना जाता है और हजारों लोग अपने परिवार वालों और दोस्तों को मैसेज करने या वीडियो कॉल करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। इसके साथ ही यूजर की गोपनीयता और ऐप अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कंपनी लगभग हर महीने नई सुविधाएं जारी करती है या उनमें बदलाव करती रहती है।

loksabha election banner

यहां तक की अपने लेटेस्ट ऐप अपडेट में भी वॉट्सऐप ने iOS के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, कैप्शन के साथ फॉरवर्ड मीडिया, मैसेज योर सेल्फ और इसके iOS, Android और वेब यूजर्स के लिए नई सुविधाएं शुरू कीं। लेकिन रिलीज के साथ ही ऐप नए अपडेट के लिए काम करने में जुट गया।

मैसेज को कर सकेंगे एडिट

वॉट्सऐप के सभी लेटेस्ट अपडेट को ट्रैक करने वाली साइट Wabetainfo से पता चला है कि डेवलपर्स एक नई सुविधा पर काम कर रहे हैं, जो यूजर्स को मैसेज को एडिट करने देगा। रिपोर्ट से पता चला है कि वॉट्सऐप ऐप के भविष्य के अपडेट के लिए मैसेज को एडिट करने की क्षमता लाने पर काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें -Google ने अपने इन यूजर्स के लिए पेश किया ये कमाल का फीचर, क्या आप भी लिस्ट में हैं शामिल

15 मिनट के भीतर करना होगा एडिट

इसके साथ ही यह बात भी सामने आई कि नया एडिट मैसेज फीचर यूजर्स को किसी भी भेजे गए मैसेज को समय सीमा के 15 मिनट के भीतर एडिट करने देगा। इससे यूजर्स मैसेज में किसी भी गलती को एडिट कर सकेंगे या ओरिजिनल मैसेज में और जानकारी शामिल कर सकेंगे। जबकि वॉट्सऐप पहले से ही यूजर्स को किसी भी भेजे गए मैसेज को सभी के लिए हटाने की अनुमति देता है। ऐसे में नई सुविधा तब काम आएगी जब कोई पूरे संदेश को हटाना नहीं चाहता है, इसके बजाय केवल कुछ शब्दों को एडिट करना चाहता है।

इसके अलावा फीचर केवल नवीनतम वॉट्सऐप वर्जन को सपोर्ट करेगा और केवल मैसेज को एडिट करने देगा। आप इससे मीडिया कैप्शन को एडिट नहीं कर सकेंगे। फिलहाल यह सुविधा iOS यूजर्स के लिए विकास के अधीन है, लेकिन जल्द ही बीटा टेस्टिंग के लिए जारी होने की उम्मीद है। यूजर्स को भविष्य में ऐप अपडेट में नई सुविधा मिल सकती है।

यह भी पढ़ें - Nokia ने लॉन्च किया ये एंट्री लेवल स्मार्टफोन, मिलती है रिमूवेबल बैटरी; साथ में कई शानदार फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.