Move to Jagran APP

Nokia ने लॉन्च किया ये एंट्री लेवल स्मार्टफोन, मिलती है रिमूवेबल बैटरी; साथ में कई शानदार फीचर्स

नोकिया ने अपना नया स्मार्टफोन Nokia C02 लॉन्च कर दिया है। यह एक एंट्री लेवल फोन है जो रिमूवेबल बैटरी के साथ आता है। इस फोन में आपको 3000mAh की बैटरी और 5MP का मुख्य कैमरा मिलता है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 24 Feb 2023 02:36 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2023 02:45 PM (IST)
Nokia ने लॉन्च किया ये एंट्री लेवल स्मार्टफोन, मिलती है रिमूवेबल बैटरी; साथ में कई शानदार फीचर्स
Nokia launched its new entry level smartphone Nokia C02 with removable battery

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जानी- मानी कंपनी Nokia ने अपने नए एट्री लेवल स्मार्टफोन Nokia C02 को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी द्वारा इस सेगमेंट में पेश किया गया सबसे लेटेस्ट स्मार्टफोन है। इस फोन में आपको 3,000mAh की बैटरी, 5MP का प्राइमरी कैमरा और 32GB का स्टोरेज मिलता है। नोकिया के इस फोन में रिमूवेबल बैटरी दी गई है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

Nokia C02 की कीमत

कंपनी ने अभी तक Nokia C02 की कीमत और उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इन विवरणों की घोषणा करेगी क्योंकि हैंडसेट को कंपनी की वेबसाइट पर पहले ही लिस्ट किया जा चुका है।

बता दें कि इस फोन को दे कलर ऑप्शन- चारकोल ग्रे और डार्क सियान में पेश किया गया है। वहीं अगर स्टोरेज विकल्प की बात करें तो यह फोन 2GB+32GB स्टोरेज कॉन्फिगरेशन के साथ आएगा। उम्मीद है कि इसकी सेल Nokia.com और अन्य पार्टनर रिटेल स्टोर्स के माध्यम से शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें- YouTube पर बनाएं खुद का रेडियो चैनल, बस कुछ स्टेप्स को फॉलो कर हो जाएगा काम

Nokia C02 के स्पेसिफिकेशंस

Nokia C02 में 5.45 इंच का एलसीडी डिस्प्ले मिलता है, जो FWVGA+ (480 x 854 पिक्सल) रिजॉल्यूशन और 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में मोटे बेजल और नैनो-टेक्सचर बैक के साथ पॉलीकार्बोनेट फ्रेम दिया गया है। यह 2GB रैम और 32GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Nokia C02 का कैमरा

कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें आपको 5MP का रियर कैमरा और 2MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा मिलता है। कंपनी का कहना है कि फोन का रियर कैमरे पोर्ट्रेट मोड, टाइम-लैप्स, ब्यूटिफिकेशन सपोर्ट और एक एलईडी फ्लैश के साथ आता है। वहीं अगर बैटरी की बात करें तो इसमें 5W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3,000mAH की रिमूवेबल बैटरी दी गई है।

कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और एक 3.5mm ऑडियो जैक शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि आप इसमें मास्क के साथ भी फेस अनलॉकिंग फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Google ने अपने इन यूजर्स के लिए पेश किया ये कमाल का फीचर, क्या आप भी लिस्ट में हैं शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.