Move to Jagran APP

व्हाट्सएप जल्द जारी करेगा Mark As Read फीचर, जानें कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

WABetaInfo ने जानकारी दी है कि व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के लिए नया Mark As Read फीचर लाया जा रहा है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 05:06 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 05:13 PM (IST)
व्हाट्सएप जल्द जारी करेगा Mark As Read फीचर, जानें कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल
व्हाट्सएप जल्द जारी करेगा Mark As Read फीचर, जानें कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने की तैयारी में है। यह फीचर नोटिफिकेशन के लिए लाया जा रहा है। इसे Mark As Read के नाम से पेश किया जाएगा। फिलहाल यह फीचर बीटा वर्जन (2.18.214) में है। इससे पहले इंस्टाग्राम ने भी एक नया फीचर पेश किया था। 

loksabha election banner

जानें Mark As Read के बारे में:

WABetaInfo ने जानकारी दी है कि व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के लिए नया Mark As Read फीचर लाया जा रहा है। इसे एप के बीटा वर्जन (2.18.214) देखा गया है। इसके जरिए यूजर्स आने वाले मैसेजेज को बिना नोटिफिकेशन बार से ही मार्क एज रीड कर पाएंगे। अगर यूजर्स मैसेज पढ़ने के लिए बार-बार एप को ओपन नहीं करना चाहते हैं तो यह फीचर उनके लिए फायदेमंद साबित होगा। आपको बता दें यह नया फीचर रिप्लाई बटन के दायीं तरफ दिया जाएगा।

इससे पहले व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म पर फॉरवर्डेड मैसेज फीचर जारी कर दिया था। इस फीचर के तहत अगर कोई भी मैसेज फॉरवर्ड किया गया होगा तो इसे फॉरवर्डेड टैग कर दिया जाएगा। इसका सीधा मतलब यह है कि जब भी आपके पास कोई फॉरवर्ड मैसेज आएगा तो उसके ऊपर Forwarded लिखा आएगा। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर व्हटास्एप के नए वर्जन को इंस्टॉल करना होगा।

इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.jagran.com/technology/apps-whatsapp-completes-the-rollout-of-forwarded-messages-labelling-for-android-and-ios-users-18183774.html

जानें इंस्टाग्राम के नए फीचर्स के बारे में:

फेसबुक की पॉपुलर सोशल मीडिया इमेज और वीडियो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम का नया वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर रोल आउट कर दिया गया है। इस लाइट वर्जन एप को प्ले स्टोर पर देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस एप को 2जी और 3जी के स्लो इंटरनेट पर भी चलाया जा सकता है। इंस्टाग्राम का मौजूदा वर्जन स्लो इंटरनेट पर सही से काम नहीं करता है। इसलिए यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इंस्टाग्राम के कई फीचर्स 2जी और 3जी के स्लो इंटरनेट पर काम नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें:

अमेजन प्राइम डे सेल में Macbook सस्ते में, पेटीएम मॉल से लैपटॉप पर 20 हजार का कैशबैक

Oppo Find X Vs Samsung Galaxy S9 Plus Vs Vivo Nex S: जानें कौन है बेहतर

5000 से कम में फुल व्यू डिस्प्ले वाले दो स्मार्टफोन हुए लॉन्च, रेडमी 5A को मिलेगी चुनौती 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.