नई दिल्ली (टेक डेस्क)। शाओमी रेडमी 5A को भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। लॉन्च होने से लेकर अब तक इस स्मार्टफोन का क्रेज बरकरार है। इसकी वजह इस स्मार्टफोन की कीमत है। इस स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए इंटेक्स ने दो नए स्मार्टफोन Infie 33 और Infie 3 को बजट रेंज में लॉन्च किया है। दोनों ही स्मार्टफोन फुल व्यू डिस्प्ले के साथ लॉन्च किए गए हैं। Infie 33 की कीमत 5,049 रुपये है, जबकि Infie 3 की कीमत 4,649 रुपये है। इसे देशभर के किसी भी रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है। आइए, जानते हैं इन स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

Intex Infie 33: स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

इस स्मार्टफोन को फुल व्यू डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें 5.34 इंच की FWVGA स्क्रीन दी गई है, जिसका असपेक्ट रेश्यो 18:9 और रेजोल्यूशन 480×960 पिक्सल है। फोन स्प्रेडट्रम 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर पर काम करता है। मेमोरी के लिए इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। कैमरा फीचर की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन के रियर कैमरे में बोकेह मोड और फेस ब्यूटी जैसे लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।

Intex Infie 3: स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.95 इंच का फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन भी 1 जीबी रैम और 8 जीबी मेमोरी ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। वहीं, इसको पावर देने के लिए 1.1 गीगाहर्ट्ज का एसओसी प्रोसेसर और 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर एवं 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

शाओमी रेडमी 5A से होगा मुकाबला

इन स्मार्टफोन्स का सीधा मुकाबला शाओमी रेडमी 5A से होने वाला है। शाओमी रेडमी 5A के मुख्य फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड नॉगट बेस्ट मीयूआई 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। साथ ही इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। रेडमी 5A में 1.4 गीगाहर्ट्ज का क्वाड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर दिया गया है जो इसे फास्ट प्रोसेसिंग करने में मदद करता है। इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। रेडमी 5A 2 जीबी रैम एवं 16 जीबी इंटरनल मेमोरी और 3 जीबी रैम एवं 32 जीबी इंटरनल मेमोरी वाले दो अलग वेरिएंट में उपलब्ध है। 2 जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 5,999 रुपये है, जबकि 3 जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है।

यह भी पढ़ें:

Xiaomi Mi A2 देगा Oppo F7 को चुनौती, बजट रेंज में पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च

कहीं आप भी तो नहीं फंस रहे हैं सिम स्वैप की जाल में, जानें कैसे बचें

अमेजन प्राइम डे सेल में Macbook सस्ते में, पेटीएम मॉल से लैपटॉप पर 20 हजार का कैशबैक

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप