नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वॉट्सऐप लगातार अपने यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए स्टीकर फीचर पेश किया था। इसके बाद अब कंपनी ने दो नए फीचर पेश किए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉट्सऐप ने Add Contact और QR Code फीचर पेश किए हैं। आपको बता दें कि Add Contact फीचर के जरिए यूजर्स वॉट्सऐप इस्तेमाल करते समय किसी भी नए नंबर को एड कर पाएंगे। ऐसा करने से कॉन्टैक्ट यूजर की कॉन्टैक्ट लिस्ट में चला जाएगा। इसके अलावा QR Code फीचर के तहत कोई भी यूजर अपना नंबर किसी से भी तुरंत शेयर कर पाएंगे।

WABetaInfo के मुताबिक, ये दोनो फीचर iOS और एंड्रॉयड पर उपलब्ध नहीं हैं। फिलहाल कंपनी इन फीचर्स पर काम कर रही है। आने वाले समय में इन्हें आधिकारिक तौर पर रोलआउट किया जा सकता है।

ADD फीचर होगा रिप्लेस:

इससे पहले जब भी कोई कॉन्टैक्ट सेव करना होता था तो यूजर को ADD पर क्लिक करना होता था। ऐसा करने से वॉट्सऐप यूजर को सीधा फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट में ले जाता था। अब इस फीचर को रिप्लेस या रीडिजाइन कर Add Contact के नाम से पेश किया जाएगा। इस फीचर के आने के बाद यूजर वॉट्सऐप से बिना एग्जिट किए कॉन्टैक्ट सेव कर पाएंगे। आपको बता दें कि कॉन्टैक्ट सेव करते समय यूजर को देश भी सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद ही कॉन्टैक्ट एड होगा।

जानें QR Code के बारे में:

इसके जरिए यूजर्स अपना नंबर या इससे जुड़ी जानकारी दूसरों से आसानी से शेयर कर पाएंगे। आपको बता दें कि यह फीचर ठीक उसी तरह काम करेगा जिस तरह इंस्टाग्राम और फेसबुक का QR Code काम करता है।

यह भी पढ़ें:

Nokia 2.1 Plus ऑनलाइन हुआ स्पॉट, 1GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ हो सकता है लॉन्च

इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा और तीन रियर कैमरा के साथ OnePlus 7 हो सकता है लॉन्च, जानें

Xiaomi Mi Mix 3 Lite 24MP फ्रंट कैमरा और 6 जीबी रैम के साथ हो सकता है लॉन्च 

 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस