Move to Jagran APP

WhatsApp ला रहा है नया कॉलिंग फीचर, अब ऐप खोले बिना किसी को भी कर सकेंगे कॉल

खबर आ रही है कि मेटा का मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यह नया कॉलिंग फीचर आपको बिना ऐप में गए किसी भी कॉन्टेक्ट को कॉल करने की सुविधा देगा। आइये इस फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 03 Feb 2023 01:48 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 01:48 PM (IST)
New feature in WhatsApp, now call your contact without entering in the app

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में वॉट्सऐप के हजारों यूजर्स है , जो अपने परिवारों वालों और दोस्तों से जुड़े रहने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। कंपनी भी अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए अपडेट लाती रहती है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए वॉट्सऐप ने एक नया कॉलिंग फीचर पेश किया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

नए फीचर पर काम कर रहा वॉट्सऐप

वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स को कॉल करना आसान हो जाएगा। नया कॉलिंग शॉर्टकट फीचर यूजर्स को ऐप का उपयोग करके जल्दी और आसानी से कॉल करने देगा। कॉलिंग शॉर्टकट फीचर से यूजर्स अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट को जल्दी से एक्सेस कर सकेंगे और बिना ऐप खोले कॉल करना शुरू कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - OnePlus 11: जल्द लॉन्च होगा Oneplus का ये प्रीमियम फोन, Samsung की गैलेक्सी S23 सीरीज को दे सकता है टक्कर

कॉन्टेक्ट के लिए सेट कर सकेंगे शार्टकट

यह यूजर्स को अक्सर कॉल किए जाने वाले कॉन्टेक्ट के लिए कस्टम शॉर्टकट सेट करने देता है, जिससे आप जल्दी से कॉल कर सकते हैं। इस नए फीचर के साथ, वॉट्सऐप कॉलिंग को प्लेटफॉर्म पर मैसेज भेजने जितना आसान बनाना चाहता है।

कॉलिंग शॉर्टकट फीचर

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार ऐप में इंटीग्रेटेड कॉलिंग शॉर्टकट फीचर कॉन्टैक्ट लिस्ट में कॉन्टैक्ट सेल को टैप करके यूजर्स के लिए इसे आसान बना देगा। नया कॉलिंग शॉर्टकट फीचर बनने के बाद यूजर के डिवाइस की होम स्क्रीन में अपने आप जुड़ जाएगा।

एड्रॉयड यूजर्स के लिए आएगा फीचर

इस अपडेट को एंड्रॉयड बीटा टेस्टर के लिए गूगल प्ले स्टोर बीटा प्रोग्राम के जरिए रोल आउट किया जा रहा है। यह अपडेट वर्जन 2.23.3.15 में दिखाई देगा, जो यूजर्स को ऐप के भीतर कॉलिंग सुविधा का उपयोग करने की क्षमता देता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वर्तमान में कॉलिंग शॉर्टकट विकास के अधीन हैं और भविष्य में एप्लिकेशन के अपडेट में जारी किया जाएगा

कैसे उपयोगी होगा कॉलिंग फीचर?

यह फीचर उन वॉट्सऐप यूजर्स के लिए मददगार होगा, जो एक ही व्यक्ति को बार-बार कॉल करते हैं और हर बार एक ही प्रक्रिया से नहीं गुजरना चाहते हैं। यानी कि अब आपको हर बार एप्लिकेशन खोलने और संपर्क खोजने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा वॉट्सऐप ऐप के भीतर एक इन-ऐप बैनर सुविधा पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को अपने डॉक्यूमेंट को ब्राउजा करने की अनुमति देगा। ऐप के आगामी अपडेट में उपयोग करने के लिए नया बैनर फीचर उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें - iPhone 14 VS Galaxy S23: कीमत ज्यादा होने के बावजूद सैमसंग के प्रीमियम फोन में नहीं है आईफोन का ये फीचर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.