Move to Jagran APP

WhatsApp पर बहुत जल्द आ रहा नया फीचर, अब डीपी हटाने पर खुद लग जाएगी प्रोफाइल फोटो

WhatsApp New Update अगर आप वाट्सऐप यूजर हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अगर आप अपनी फोटो किसी से छुपाये हैं तो अब अब ऐसा नहीं कर पाएंगे। वाट्सऐप अब ऑटोमैटिक आपके प्रोफाइल पर फोटो लगा देगा। (फाइल फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Thu, 01 Jun 2023 07:34 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 07:34 PM (IST)
WhatsApp is rolling out the feature to add profile icons to group chats know all detail

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। हाल ही में एक ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चला है कि वॉट्सऐप वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने की क्षमता पर काम कर रहा है।

loksabha election banner

अब WABetaInfo ने खुलासा किया है कि लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप कुछ बीटा टेस्टर्स के ग्रुप चैट में प्रोफाइल आइकन जोड़ने के लिए फीचर रोल आउट कर रहा है। इस फीचर के साथ, प्रोफाइल आइकन ग्रुप चैट के भीतर दिखाई देंगे, जिससे यूजर्स के लिए अन्य ग्रुप मेंबर को अलग करना आसान हो जाएगा। आइए इस खास फीचर के बारे में आपको डिटेल से बताते हैं।

Profile Icon Feature ऐसे करेगा काम

प्रोफाइल आइकन फीचर उन कंडीशन में सहयोगी होगा, जहां ग्रुप के मेंबर अपने नाम को शेयर करते हैं या प्रोफाइल पिक्चर सेट नहीं करते हैं। ऐसे मामलों में, अगर किसी ग्रुप के मेंबर ने प्रोफाइल फोटो अपलोड नहीं की है या इसे छुपाने के लिए चुना है, तो वॉट्सऐप एक डिफॉल्ट खाली प्रोफाइल पिक्चर डिस्प्ले करेगा।

डिफॉल्ट प्रोफाइल पिक्चर एक रंग होगा जो कॉन्टैक्ट के नाम से मेल खाता है। फीचर एंड्रॉइड बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है, और जल्द ही सभी एंड्रॉइड वॉट्सऐप यूजर्स के लिए रोल आउट होने की उम्मीद है।

WhatsApp Business यूजर को मिलेंगे नए फीचर

वॉट्सऐप ने वॉट्सऐप बिजनेस एप के भीतर स्टेटस आर्काइव नामक एक नई फीचर के लिए टेस्टिंग शुरू किया है। रिपोर्टों के अनुसार, वॉट्सऐप की मूल कंपनी मेटा, आने वाले हफ्तों में इस सुविधा की उपलब्धता को और अधिक बीटा यूजर्स तक उपलब्ध कराएगी।

नए फीचर के आने के बाद यूजर्स स्टेटस टैब में नोटिफिकेशन बैनर के साथ डिस्प्ले होगा। पोस्ट किए जाने के 24 घंटे बाद उनके डिवाइस पर उनके स्टेटस अपडेट ऑटोमैटिक रूप से स्टोर हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.