नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok जल्द ही एक नई ऐप लॉन्च करने की तैयारी में है जो नए फीचर्स से लैस होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, TikTok ने कहा है कि वो एक दूसरी ऐप Quiz लॉन्च करने जा रही है जिसके तहत यूजर्स को अकाउंट सेफ्टी की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। आपको बता दें कि मद्रास हाई कोर्ट द्वारा TikTok पर बैन लगाने के बाद कंपनी ने कहा था कि वो यूजर्स को सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे। इस ऐप पर से बैन हटा दिया गया है। इसे अब Google Play Store और Apple प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

50 लाख यूजर्स ने लिया हिस्सा:

TikTok कंपनी ने बताया कि TikTok quiz के पहले फेज में करीब 50 लाख यूजर्स ने हिस्सा लिया था। कई यूजर्स ने काफी सपोर्ट किया और यूजर्स में ऑनलाइन सेफ्टी के बारे मे जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि TikTok Account Safety Quiz को भारत और यूरोपीय देशों में उपलब्ध कराया गया है। इसमें कई तरह के सुरक्षा से संबंधित सवाल उपलब्ध हैं। इसमें आप यह भी जान सकते हैं कि अपने अकाउंट का पासवर्ड कैसे मजबूत बनाएं और अपने अकाउंट की जानकारी किसी के भी साथ शेयर न करें।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

अगर आप बेहतर कैमरा से लैस स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो Google Pixel 3 और iPhone XS Max खरीद सकते हैं। 

TikTok Account Safety Quiz:

इसमें ऑनलाइन जालसाजी से जुड़े सवालों के जवाब दिए गए हैं। साथ ही संदिग्ध ई-मेल और वेबसाइट से आने वाले मैसेजेज को नजरअंदाज करन के भी सुझाव इसमें मौजूद हैं। इसमें बताया गया है कि जल्द ही कंपनी यूजर्स केल ए कुछ नए टूल्स और फीचर्स भी एड करने वाली है। इसके साथ ही कंपनी अपनी ऐप के नोटिफिकेशन में भी बड़े बदलाव की घोषणा की है। इसके तहत यूजर्स नोटिफिकेशन को कंट्रोल कर पाएंगे।

इसके अलावा कुछ अन्य स्मार्टफोन्स भी हैं जो बेहतर कैमरा सेंसर से लैस हैं। Samsung Galaxy S9 Plus को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां, iPhone 8 खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

2018 के सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 10 स्मार्टफोन्स की लिस्ट देखें यहां

Vivo के इन स्मार्टफोन्स में हुई भारी कटौती, जानें अब कितने में खरीद पाएंगे फोन

Moto Z4 की नई पिक्चर आई सामने, 5G Moto Mod करेगा सपोर्ट   

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप