Move to Jagran APP

ऐप को और बेहतर बनाने के लिए TikTok ला रहा अपना नया AI चैटबॉट, यूजर्स के हर सवालों का देगा सही ढंग से जवाब

Snapchat AI Chatbot Tako स्नैपचैट के बाद अब TikTok अपना नया एआई चैटबॉट Tako पेश करने वाला है। कंपनी इसका अभी टेस्टिंग कर रही है। यूजर्स टैको से नेचुरल लैंग्वेज के सवालों का इस्तेमाल करके वीडियो के बारे में अलग-अलग सवाल पूछ सकते हैं। (फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Fri, 26 May 2023 05:07 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 05:07 PM (IST)
TikTok app to jump on the generative artificial intelligence Testing AI chatbot called Tako

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चैटजीपीटी जैसे एआई चैटबॉट्स ने कई टेक कंपनियों को आकर्षित किया है। एआई चैटबॉट को अपने प्रोडक्ट में लाने के मामले में गूगल और माइक्रोसॉफ्ट सबसे आगे हैं। अब, टिकटॉक टैको नामक अपने स्वयं के एआई चैटबॉट का भी टेस्टिंग कर रहा है।

चैटबॉट फिलीपींस में सीमित टेस्टिंग में है और यूजर्स को ऐप पर सर्च और खोज में मदद करेगा। चैटबॉट सवालों के जवाब दे सकता है और स्क्रीनशॉट के अनुसार ऐप के यूजर्स के साथ बातचीत कर सकता है। आइए आपको इसके बारे में और डिटेल से समझाते हैं।

कैसे काम करेगा टिकटॉक का AI

एक रिपोर्ट के अनुसार चैटबॉट TikTok इंटरफेस के दाईं ओर, यूजर की प्रोफाइल और लाइक, कमेंट और बुकमार्क के लिए अन्य बटन के ऊपर दिखाई देगा। चैटबॉट से यूजर्स टैको से नेचुरल लैंग्वेज के सवालों का इस्तेमाल करके वीडियो के बारे में अलग-अलग सवाल पूछ सकते हैं या नई कंटेंट खोज सकते हैं।

अगर आप कुछ सर्च कर रहे हैं तो बॉट कथित तौर पर सर्च की एक लिस्ट के साथ प्रतिक्रिया देगा जिसमें वीडियो का नाम, लेखक और विषय शामिल होगा। यूजर्स तब वीडियो के थंबनेल पर क्लिक कर सकते हैं और कंटेंट देख सकते हैं।

यूजर्स को मिलेंगे ये मैसेज

प्रकाशन के अनुसार, जब एआई चैटबॉट को पहली बार टिकटॉक पर लॉन्च किया गया है, तो ऐप यूजर्स को एक पॉप-अप मैसेज में सलाह देगा कि टैको का अभी टेस्टिंग चल रहा है और इसकी प्रतिक्रिया बिल्कुल सही या सटीक नहीं हो सकती है। टिकटॉक ने यह भी कहा कि चिकित्सा, कानूनी या वित्तीय सलाह के लिए चैटबॉट पर निर्भर नहीं होना चाहिए।

Snapchat ने पेश किया नया चैटबॉट

पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा अपडेट जारी किया था। कंपनी ने कहा था कि बहुत जल्द दुनिया भर के यूजर्स के लिए कंपनी अपने एआई चैटबॉट को पेश करने जा रही है। स्नैपचैट का एआई चैटबॉट माय एआई चैटबॉट (My AI chatbot) रोलआउट के प्रॉसेस में है। अलग-अलग देशों में स्नैपचैट के यूजर्स के लिए यह फीचर रोलआउट हो रहा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.