Move to Jagran APP

Tiktok App: टिकटॉक ने भारत के सभी कर्मचारियों को किया बर्खास्त, 28 फरवरी काम करने की आखिरी तारीख

शॉर्ट वीडियो एप में से एक टिकटॉक ने भारत के सभी 40 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है और 28 फरवरी को उनके काम करने की आखिरी तारीख तय की है। कंपनी ने कहा था कि कर्मचारियों को नौ महिने तक नोटिस पीरियड के तौर पर पैसा दिया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Fri, 10 Feb 2023 10:34 PM (IST)Updated: Fri, 10 Feb 2023 10:34 PM (IST)
Tiktok App: टिकटॉक ने भारत के सभी कर्मचारियों को किया बर्खास्त, 28 फरवरी काम करने की आखिरी तारीख
टिकटॉक ने भारत के सभी कर्मचारियों को किया बर्खास्त।

नई दिल्ली, पीटीआई। शॉर्ट वीडियो एप में से एक टिकटॉक ने भारत के सभी 40 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है और 28 फरवरी को उनके काम करने की आखिरी तारीख तय की है।

loksabha election banner

बता दें, राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी चिंताओं को लेकर जून 2020 में भारत में प्रतिबंधित बाइटडांस (टिकटॉक की पैरेंट कंपनी) ने कर्मचारियों से कहा था कि उन्हें नौ महीने तक नोटिस पीरियड के तौर पर पैसा दिया जाएगा।

हालांकि, कुछ कर्मचारी ऐसे भी हैं, जिन्हें तीन महीने की नोटिस पीरियड देने की बात कही गई थी। इस बीच याहू ने अपने कुल कार्यबल का 20 प्रतिशत यानी 1600 कर्मचारियों की छंटनी करने का एलान किया है। सीईओ जिम लेनजोन ने कहा कि ऐसा करने से याहू की वित्तीय स्थिति बेहतर होगी।

माइक्रोसाफ्ट समूह के तहत आने वाले ओपेन सोर्स डेवलपर प्लेटफार्म गिटहब ने भी वित्त वर्ष के अंत तक 10 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की बात कही है। इससे पहले तीन हजार कर्मचारियों को कंपनी पहले ही निकाल चुकी है। कंपनी अपने आफिस बंद करके पूरी तरह रिमोट वर्क कल्चर को बढ़ाने पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: E20 पेट्रोल के कई हैं फायदे, जानिए कैसी रहेगी आपकी गाड़ी की सेहत

यह भी पढ़ें: Fact Check: फ्लोरिडा में ढही इमारत का वीडियो तुर्किये भूकंप का बताकर किया जा रहा वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.