Move to Jagran APP

SHAREit पर बैन लगने के बाद यूजर्स इन ऐप्स को कर सकते हैं इस्तेमाल

भारत में TikTok Xender और SHAREit समेत कुल 59 चाइनीज ऐप्स को बैन कर दिया गया है। ऐसे में अब यूजर्स इनके विकल्प सर्च कर रहे हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 02:56 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 02:56 PM (IST)
SHAREit पर बैन लगने के बाद यूजर्स इन ऐप्स को कर सकते हैं इस्तेमाल
SHAREit पर बैन लगने के बाद यूजर्स इन ऐप्स को कर सकते हैं इस्तेमाल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत सरकार ने यूजर्स के डाटा की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए हाल ही में कुल 59 चाइनीज ऐप्स को बैन कर दिया है। इनमें कई ऐसे ऐप्स हैं जिनका उपयोग यूजर्स अपने काम को आसान बनाने के लिए करते हैं। इनमें लोकप्रिय ऐप SHAREit भी शामिल है जिसका उपयोग यूजर्स फाइल व फोटो शेयरिंग के लिए करते थे लेकिन अब नहीं कर सकेंगे। ऐसे में यूजर्स के बीच सबसे बड़ा सवाल है कि SHAREit पर बैन लगने के बाद फाइल, फोटो व अन्य डाटा को कैसे ट्रांसफर किया जाएगा? लेकिन इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि बाजार में SHAREit के विकल्प के तौर पर कुछ ऐप्स मौजूद हैं और यहां हम उन्हीं ऐप्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं। 

loksabha election banner

Files by Google

फाइल व डाटा शेयर करने के लिए Files by Google भी एक अच्छा ऐप है। इसकी मदद से यूजर्स आसानी से फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध है और इसमें यूजर्स को कई खास फीचर्स की भी सुविधा मिलेगी। Files by Google ऐप में यूजर्स 480Mbps तक की फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं। इसमें फाइल के साथ पिक्चर, डॉक्यूमेंट्स व अन्य ऐप्स को भी ट्रांसफर किया जा सकता है। इतना ही नहीं यूजर्स इस ऐप का उपयोग करके अपने फोन की स्टोरेज को भी मैनेज कर सकते हैं। (इसे भी पढ़ें: TikTok App Ban: भारत में Mitron और Chingari ले सकते हैं TikTok की जगह)

Jio switch

चाइनीज ऐप SHAREit के विकल्प के तौर पर भारतीय ऐप jio switch उपयोग किया जा सकता है। इस ऐप में यूजर्स क्रॉस प्लेटफॉर्म पर आसानी से डाटा जैसे कि फोटो, वीडियो डॉक्यूमेंट आदि को ट्रांसफर कर सकते हैं। यह ऐप एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। खास बात है कि इसमें फाइल टांसफर, फाइल साइज या फाइल टाइप की कोई लिमिट नहीं है।  

send anywehere 

जैसा कि इस ऐप के नाम से ही स्पष्ट है कि इसका उपयोग करके यूजर्स कहीं भी फाइल टांसफर कर सकते हैं। यह SHAREit का बेहतर विकल्प बन सकता है। send anywehere ऐप में यूजर्स ओजिनल फाइल को बिना अल्टर किए ट्रांसफर कर सकते हैं। एक फोन से दूसरे फोन में डाटा ट्रांसफर करने के लिए आपको वाई-फाई की आवश्यकता होगी। यह ऐप आसान और फास्ट तरीके से फाइल ट्रांसफर करता है।  

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.