Move to Jagran APP

Gmail में जल्द पेश होगा AI पॉवर्ड नया फीचर, स्पेशल ईमेल को सर्च करना होगा आसान

Gmail New AI Features अगर आप जीमेल का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। गूगल बहुत जल्द Gmail यूजर्स के लिए नया AI पॉवर्ड फीचर लेकर आने वाला है। नए फीचर के आने के बाद अब जीमेल सर्च करना काफी आसान हो जाएगा। (फाइल फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sat, 03 Jun 2023 01:59 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2023 01:59 PM (IST)
Gmail में जल्द पेश होगा AI पॉवर्ड नया फीचर, स्पेशल ईमेल को सर्च करना होगा आसान
Google has revealed that it is bringing the might of AI to Gmail Know How its Work

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Gmail का इस्तेमाल स्टूडेंट से लेकर ऑफिस के काम के लिए लोग करते हैं। कुछ दिनों से गूगल AI ने काफी ज्यादा स्पीड से लोगों तक पहुंचा है। सबसे पहले बार्ड गूगल आया फिर इसका जेनेरेटिव एआई चैटबॉट/असिस्टेंट आया और फिर गूगल वर्कस्पेस में एआई-पावर्ड फीचर आ रहे हैं।

loksabha election banner

अब, Google ने खुलासा किया है कि वह AI को Gmail में ला रहा है। कई बार ऐसा होता है जब जीमेल में सर्च करना थोड़ा हिट-एंड-मिस होता है। आइए आपको गूगल में आने वाले नए एआई फीचर के बारे में बताते हैं।

Gmail का नया सर्च फीचर क्या है?

Google ने कहा कि वह सर्च क्वेरी के साथ सबसे अच्छे से मेल खाने वाले रिजल्ट दिखाने के लिए सर्च शब्द, सबसे हाल के ईमेल और अन्य जगहों पर इस्तेमाल करने के लिए मशीन लर्निंग मॉडल का इस्तेमाल करेगा। जीमेल में सर्च करते समय, यूजर्स अब एक अलग टैब में लिस्ट के रिजल्ट को देख सकेंगे।

यानी अब आप Gmail में किसी स्पेशल वर्ड को सर्च करेंगे तो ये कीवर्ड की तरह आपको जीमेल बॉक्स में दिखाई देगा। किसी स्पेशल चीज की सर्च करने के लिए काफी सटीक कीवर्ड की जरूरत होती है, जिसे कभी-कभी यूजर्स भूल सकते हैं। आने वाले नए फीचर में गूगल सारी चीजों को बदलने वाला है।

मिलना शुरू हुआ नया अपडेट

Google ने यह भी कहा कि यह एक फास्ट रोलआउट है लेकिन सभी यूजर्स को इस सुविधा तक पहुंचने में 15 दिन से अधिक का समय लग सकता है। यह फीचर सभी Google Space और Personal Google अकाउंट वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी।

इस बीच, Google ने राइटिंग को आसान बनाने के लिए जीमेल में जनरेटिव एआई को एम्बेड करना शुरू कर दिया है। फ़िलहाल यह फीचर अभी केवल यूएस और केवल Google Workspace ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। हालांकि, यह उम्मीद की जाती है कि इसे जल्द से जल्द अन्य क्षेत्रों में रोल आउट किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.