नई दिल्ली (टेक डेस्क)। पुलवामा अटैक के बाद से ही कई WhatsApp ग्रुप्स लगातर गलत जानकारियां शेयर कर रहे हैं। कई ग्रुप्स के जरिए यह बात फैलाई जा रही है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं। इसके लिए एक फेक वीडियो सर्कुलेट किया जा रहा है। यही नहीं, इसी तरह के कई टेक्स्ट, वीडियो, फोटोज और मीम्स भी फैलाए जा रहे हैं। आपको बता दें कि यह सभी कंटेंट भारत में पाकिस्तान के साथ हमदर्दी रखने वाले लोगों के खिलाफ फैलाए जा रहे हैं।

इन सब के बीच एक मैसेज लगातार फॉरवर्ड किया जा रहा है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आवेदन किया गया है कि पुलवामा अटैक का बदला लेने के लिए पाकिस्तान से युद्ध होना चाहिए। यह मैसेज यहां खत्म नहीं होता है। इसमें यह भी कहा गया है कि अगर पाकिस्तान के खिलाफ जंग करते हैं तो उन्हें आने वाले चुनावों में 400 सीट्स दी जाएंगी। इस मैसेज को कई ग्रुप्स में देखा गया है।

ये मैसेज भी हो रहे हैं फॉरवर्ड:

इसी तरह के मैसेजेज कई WhatsApp ग्रुप्स में शेयर किए जा रहे हैं। कुछ मैसेजेज में यह भी कहा गया है कि 40 शहीदों के बदले 400 पाकिस्तानी लोगों का सिर। इसके अलावा कुछ मैसेज ऐसे भी हैं जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान में गुजरात को दोहराना होगा। इस मैसेज को कई यूजर्स ने शेयर भी किया है।

पुलवामा अटैक के बारे में गलत जानकारी हो रही शेयर:

इस अटैक पर कई गलत जानकारी वाले वीडियोज और मीम्स बनाए गए हैं। उदाहरण के तौर पर: एक WhatsApp ग्रुप ने पुलवामा अटैक के 7 घंटे बाद एक पोस्ट किया जिसमें एक यूजर ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया जिसमें एक WhatsApp ग्रुप था जिसका नाम Kashmir Live News है। इस स्क्रीनशॉट के मुताबिक, इस WhatsApp ग्रुप में पुलवामा अटैक का जश्न मनाया जा रहा था। हालांकि, स्क्रीनशॉट का सोर्स नहीं बताया गया।

यह भी पढ़ें:

इस ऐप को भूलकर भी न करें डाउनलोड, खाली हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट, RBI ने दी चेतावनी

BSNL ने 98 रुपये के प्रीपेड प्लान को किया Revise, अब मिलेगा 2GB डाटा प्रतिदिन

Airtel के 100 रु और 500 रु के टॉकटाइम रिचार्ज पैक्स की हुई वापसी, पढ़ें बेनिफिट्स 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस