नई दिल्ली, टेक डेस्क। ICC Cricket World Cup 2019 भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान Hotstar ने एक दिन में 100 मिलियन यानी 10 करोड़ एक्टिव यूजर्स का रिकॉर्ड दर्ज किया है। इस बात की जानकारी Hotstar ने दी है। इस संख्या के 66 फीसद यूजर्स बड़े मेट्रो शहरों के बाहर से थे। इस प्लेटफॉर्म ने 15.6 मिलियन कोकरंट व्यूअर्स का रिकॉर्ड भी हासिल किया। आपको बता दें कि Vivo Indian Premier League (IPL) 2019 के दौरान इसके कोकरंट व्यूअर्स 18.6 मिलियन थे।

Hotstar ने बताया कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच ने Hotstar पर अब तक के किसी भी अन्य भारत मैच की तुलना में औसतन कोनकरेंसी (concurrency) में 1.7 गुना की बढ़ोतरी देखी गई है। कंपनी ने रिकॉर्ड-ब्रेकिंग 15.6 मिलियन व्यूअर्स का आंकड़ा छुआ है। यह ODI मैच के लिए सबसे ज्यादा है। लेकिन यह सबसे ज्यादा कोनकरेंसी का आंकड़ा नहीं है। क्योंकि Vivo Indian Premier League (IPL) 2019 के दौरान इसके कोकरंट व्यूअर्स 18.6 मिलियन थे।

Galaxy A50 में ट्रिपल रियर कैमरा समेत 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन भी फीचर्स और कीमत के हिसाब से परफेक्ट विकल्प है। नई कीमत पर इसे खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Hotstar के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर वरुण नारंग ने बताया, “हमें खुशी है कि हम इतनी बड़ी तादाद में बिना किसी रुकावट के दर्शकों क्रिकेट देखने का अनुभव प्रदान कर पाए। एक दिन में 100 मिलियन यूजर्स द्वारा मैच को स्ट्रीम करना Hotstar OTT इंडस्ट्री में लाए जाने वाली निर्विवाद (indisputable) तकनीक को प्रदर्शित करता है। इस उपलब्धि ने हमें एक नया व्यूअरशिप बेंचमार्क सेट करने में मदद की है।”

काउंटरप्वाइंट की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, Hotstar ने पहला स्थान प्राप्त किया है। इसका श्रेय इसकी कंटेंट पार्टनरशिप को जाता है। इसके बाद Amazon Prime Video और SonyLiv दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। वहीं, Netflix चौथे नंबर पर है। इसके अलावा Voot, Zee5, ALTBalaji और Eros Now को क्रमश: पांचवा, छठा, सातवा और आठवा स्थान मिला है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया कि वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर 89 फीसद यूजर्स 35 वर्ष से नीचे के हैं।

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो Pixel सीरीज के हैंडसेट अच्छा विकल्प हैं। Google Pixel 3 XL या Google Pixel 3 खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इन लिंक्स पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Google को एंड्रॉयड लॉन्च करने का मौका देना सबसे बड़ी गलती: बिल गेट्स

मात्र 8 दिन में Mi Band 4 ने पार किया 10 लाख का आंकड़ा

Payment समेत Dark Mode समेत WhatsApp पर पेश होंगे ये 4 नए फीचर्स

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप