नई दिल्ली, टेक डेस्क। Mi Band सीरीज के फिटनेस बैंड्स यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। इसी क्रम में चीन की कंपनी Xiaomi ने कुछ ही समय पहले Mi Band 4 लॉन्च किया था। इसकी बिक्री को लेकर कंपनी ने जानकारी दी है कि मात्र 8 दिनों में कंपनी ने Mi Band 4 को 10 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेच दिए हैं। इस बात की जानकारी Xiaomi के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के डायरेक्टर डोनावन सुंग ने ट्वीट कर दी है। डोनावन सुंग ने कंपनी के प्रशंसकों को धन्यवाद दिया और बताया कि कंपनी ने पहली बार इतने कम समय में 10 लाख से ज्यादा Mi Bands बेचे हैं। फिलहाल इस बैंड को भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। वहीं, इसके भारत में लॉन्च होने के संबंध में कोई जानकारी भी नहीं दी गई है।

Mi Band 4 बैटरी लाइफ और कीमत: Mi Band 4 का NFC वैरिएंट 15 दिनों तक की बैटरी लाइफ ऑफर करता है। वहीं, Mi Band 4 का स्टैंडर्ड वेरिएंट एक चार्ज पर 20 दिनों तक चल सकता है। कीमत की बात करें, तो इसके स्टैंडर्ड और NFC वेरिएंट की कीमत क्रमश: 169 चीनी युआन यानी करीब 1,700 रुपये और 229 चीनी युआन यानी करीब 2,300 रुपये है। इसका Avengers Series Limited Edition भी पेश किया गया है। इसकी कीमत 349 चीनी युआन यानी करीब 3,500 रुपये है।

अगर आप फिटनेस बैंड खरीदना चाहते हैं तो Amazon आपके लिए एक बेहतर विकल्प बन सकता है। Mi Band - HRX Edition (Black) खरीदने के लिए क्लिक करें यहां, Fastrack Reflex 2.0 Activity Tracker - SWD90059PP05 खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Mi Band 4 फीचर्स: Mi Band 4 में 39.9 फीसद बड़ा डिस्प्ले दिया गया है। इसमें AMOLED कलर डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। इस बैंड के टॉप पर 2.5D स्क्रैच रेसिस्टेंट टैंपर्ड ग्लास दिया गया है। Mi band 4 में NFC सपोर्ट भी दिया गया है। इसमें AliPay और WeChatPay का इस्तेमाल कर पेमेंट भी की जा सकती है। फिटनेस बैंड 50 मीटर तक वॉटर-रेसिस्टेंट भी है। यह 6 अलग-अलग तरीके के स्पोर्ट्स मोड, जैसे की- इंडोर रनिंग, स्विमिंग, साइकिलिंग और वाकिंग आदि को ट्रैक कर सकता है। आपको बता दें कि Xiaomi ने Mi Band 3 की लगभग 1 मिलियन यूनिट्स की भारत में बिक्री की थी। इस नए लॉन्च के साथ, Xiaomi बेहतर हार्डवेयर और फीचर्स ऑफर कर रही है।

फिटनेस बैंड्स के कई अन्य विकल्प भी आपको यहां मिल जाएंगे। Honor Band 4 खरीदने के लिए क्लिक करें यहां, Noise ColorFit Fitness Band खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

90 फीसद तक बायबैक गारंटी के साथ HONOR 20 दोपहर 12 बजे से Flipkart पर होगा उपलब्ध

एक छोटी-सी गलती आपको बना सकती है ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार, जानें कैसे बचें

Redmi 7A बनाम Realme C2: जानें बजट स्मार्टफोन की जंग में कौन रहा बेहतर 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप