Move to Jagran APP

Vastu Tips of Money: अपनी तिजोरी में रखें ये 5 सामान, होगी धन-संपदा की बरसात

Vastu Tips of Money आज हम आपको कुछ ऐसी वस्तुओं के बारें में बता रहे हैं जिन्हें तिजोरी में रखने से आपकी धन-संपत्ति में दिन दुगनी रात चौगुनी वृद्धि होती है। आइए जानते हैं ऐसी वस्तुओं के बारें में जिन्हें तिजोरी में रखना चाहिए....

By Jeetesh KumarEdited By: Published: Mon, 31 Jan 2022 07:09 PM (IST)Updated: Tue, 01 Feb 2022 06:16 AM (IST)
Vastu Tips of Money: अपनी तिजोरी में रखें ये 5 सामान, होगी धन-संपदा की बरसात
Vastu Tips of Money: अपनी तिजोरी में रखें ये 5 सामान, होगी धन-संपदा की बरसात

Vastu Tips of Money: तिजोरी, लॉकर या अलमारी का इस्तमाल हम पैसे या रुपये रखने के लिए करते हैं। तिजोरी हमारे पैसों को सुरक्षित रखने का काम करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि तिजोरी में रखे पैसे बढ़ भी सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी वस्तुओं के बारें में बता रहे हैं, जिन्हें तिजोरी में रखने से आपकी धन-संपत्ति में दिन दुगनी रात चौगुनी वृद्धि होती है। वास्तुशास्त्र में कई ऐसी वस्तुओं और उपायों को बताया गया है, जिन्हें अपना कर हम अपनी धन समंपदा में वृद्धि पा सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसी वस्तुओं के बारें में जिन्हें तिजोरी में रखना चाहिए....

loksabha election banner

1-पूजा की सुपारी या श्री फल – हम अपनी तिजोरी या लॉकर में पूजा की हुई सुपारी को रोली और रक्षा सूत्र बांध कर रखना चाहिए। ऐसा करने से आपकी आय में वृद्धि होगी और तिजोरी में रखे धन में बरकत होती है।

2- चांदी का चौकोर टुकड़ा – वास्तुशास्त्र में चांदी के चौकोर टुकड़े को भी तिजोरी में रखने की सलाह दी जाती है। अगर हम अपनी तिजोरी या पर्स में इसे रखें तो ये भी हमारी धन-संपदा में वृद्धि आती है।

3- दक्षिणावर्ती शंख – दक्षिणावर्ती शंख को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। किसी भी पूर्णिमा या शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी का पूजन कर अपनी तिजोरी में दक्षिणावर्ती शंख को रखें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और धन-संपदा में वृद्धि होती है।

4- हल्दी की गांठ – वास्तु शास्त्र में हल्दी की गांठ को भी धन में बरकत लाने वाला माना जाता है। हल्दी की गांठ को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखने से पैसों में बरकत होती है।

5- श्री यंत्र – श्री यंत्र मां लक्ष्मी का प्रतीक चिन्ह माना जाता है। इसका पूजन कर तिजोरी में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा की प्राप्ति होती है और धन-संपदा में वृद्धि होती है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.