Move to Jagran APP

Udaipur: धर्म परिवर्तन का दबाव, द‍िल्ली की 'साक्षी' जैसा हाल करने की धमकी;प‍िता-भाई के साथ ग‍िरफ्तार हुआ आस‍िफ

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अंबामाता थाना पुलिस कोर्ट लेकर पहुंची। यहां पहले से ही भीड़ मौजूद थी। पेशी के दौरान पीड़िता और मां पहले से मौजूद थी। कोर्ट में पेशी के दौरान जैसे ही दोनों का आमना-सामना हुआ तो आरोपी ने पीड़िता को कमेंट कर दिया।

By Vinay SaxenaEdited By: Vinay SaxenaPublished: Thu, 01 Jun 2023 10:03 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 10:03 PM (IST)
आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे एक दिन की पुलिस हिरासत में सौंपा गया।

उदयपुर, राज्‍य ब्‍यूरो। धर्म परिवर्तन का दबाव बनाकर युवती को जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने आरोपी युवक मोहम्मद आसिफ भुट्टो, उसके भाई खालिद और पिता अब्दुल रजाक को गिरफ्तार कर लिया। अंबामाता थाना पुलिस जब तीनों को गुरुवार दोपहर अदालत में पेश करने पहुंची तो वहां पहले से मौजूद भीड़ ने उनकी जमकर पिटाई कर दी। माहौल बिगड़ता देख कोर्ट परिसर में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया। भारी पुल‍िस बल के बीच तीनों आरोपियों को लोगों से बचाते हुए अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में सौंपा गया।

loksabha election banner

पांच थानों की पुलिस मौजूद थी

जानकारी के अनुसार, पुलिस को पहले ही शंका थी, जिसके चलते पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंजीत सिंह की मौजूदगी में पांच थानों की पुलिस तीनों आरोपियों को अदालत में पेश करने पहुंची। उन्हें एसीजेएम कोर्ट 2 में पेश करने के लिए ले जाया जा रहा था कि आरोपियों ने अदालत में मौजूद पीड़िता पर कमेंट किए तो वकील और मुवक्किल भड़क उठे। लोगों ने तीनों पर हाथ साफ किए और जमकर पीटा। किसी तरह बमुश्किल उन्हें छुड़ाया और कड़ी घेराबंदी के बीच उन्हें अदालत में पेश किया।

शादी के लिए धर्म बदलने का दबाव

22 साल की पीड़िता ने बताया क‍ि आयड़ निवासी मोहम्मद आस‍िफ भुट्टो जबरन धर्म परिवर्तन करने और शादी के लिए उस पर दबाव बना रहा था। जब उसने इसकी शिकायत उसके पिता और भाई से की तो दोनों ने भी उसे जान से मारने की धमकी देकर धर्म परिवर्तन कर शादी करने की चेतावनी दी थी। पीड़िता ने बताया कि जब वह नहीं मानी तो उसे धमकाते हुए कहा कि वह उसका दिल्ली के साक्षी हत्याकांड जैसे टुकड़े-टुकड़े कर उसका शव उसकी मां के पास भेज देगा। पीड़िता की शिकायत पर बुधवार देर रात आसिफ, उसके पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया था।

पीड़िता की दो साल से थी आसिफ से दोस्ती

बताया गया कि पीड़िता चित्तौड़गढ़ जिले की रहने वाली है और उदयपुर में रहकर होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही है। जबकि आरोपी का उदयपुर में ही पार्किंग का ठेका है। पीड़िता जब थाने में पहुंची तो वह कांप रही थी। पीड़िता ने थाने में बताया कि वह और आरोपी मोहम्मद आसिफ (23) दो साल से दोस्त हैं। दोस्ती के बाद वह शादी करने का कहने लगा। वह बार-बार धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बना रहा था। शादी की बात पर वह कहता कि उसे धर्म बदलकर शादी करनी पड़ेगी। इस पर उसने दोस्ती तोड़ दी, लेकिन आरोपी आसिफ इसके बाद भी उसे परेशान करता रहा। इसको लेकर वह पहले भी मुकदमा दर्ज करवा चुकी है।

Love Jihad: पुणे में नाबाल‍िग को 4 साल तक क‍िया टॉर्चर, स‍िगरेट से दागा; सामने आया लव ज‍िहाद का एक और मामला

कोर्ट में पीड़िता को देख कमेंट किया तो भड़क गई भीड़

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अंबामाता थाना पुलिस कोर्ट लेकर पहुंची। यहां पहले से ही भीड़ मौजूद थी। पेशी के दौरान पीड़िता और मां पहले से मौजूद थी। कोर्ट में पेशी के दौरान जैसे ही दोनों का आमना-सामना हुआ तो आरोपी ने पीड़िता को कमेंट कर दिया। इतने में ही कोर्ट में मौजूद भीड़ भड़क गई और आरोपी की पिटाई करने लगी। इस पर बीच-बचाव में आए आरोपी के पिता और भाई की भी पिटाई कर डाली।

बार अध्यक्ष बोले- मारपीट करने वाले बाहरी

इस मामले में बार एसोसिएशन अध्यक्ष राकेश मोगरा ने बताया कि कोर्ट में पेशी के वक्त आरोपी के साथ मारपीट हुई थी, लेकिन वकीलों ने आरोपी से मारपीट नहीं की। मारपीट करने वाले लोग बाहर के थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.