Move to Jagran APP

Rajasthan: तीन लाख से अधिक वोटों से जीता चुनाव तो पीएम मोदी ने दिया ये तोहफा, भागीरथ चौधरी बोले- ये पीएम का उपकार है

केंद्र की एनडीए सरकार में राजस्थान से चार मंत्री बनाए गए हैं। इन चारों मंत्रियों में सबसे चौंकाने वाला नाम भागीरथ चौधरी का है। करीब छह महीने पहले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की किशनगढ़ सीट से चुनाव लड़कर तीसरे नंबर पर रहे चौधरी को जब लोकसभा का टिकट दिया गया तो आश्चर्य जताया जा रहा था। उन्हें सांसद रहते हुए विधानसभा का टिकट दिया गया था।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Published: Mon, 10 Jun 2024 12:58 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 12:58 PM (IST)
Rajasthan: तीन लाख से अधिक वोटों से जीता चुनाव तो पीएम मोदी ने दिया ये तोहफा,

जागरण संवाददाता, जयपुर। केंद्र की एनडीए सरकार में राजस्थान से चार मंत्री बनाए गए हैं। इन चारों मंत्रियों में सबसे चौंकाने वाला नाम भागीरथ चौधरी का है। करीब छह महीने पहले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की किशनगढ़ सीट से चुनाव लड़कर तीसरे नंबर पर रहे चौधरी को जब लोकसभा का टिकट दिया गया तो आश्चर्य जताया जा रहा था।

उन्हें सांसद रहते हुए विधानसभा का टिकट दिया गया था। आम लोगों के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं में भी चौधरी को लोकसभा का टिकट देने को लेकर कई तरह की चर्चाएं थी, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने उन पर भरोसा जताया। चौधरी अजमेर लोकसभा सीट से तीन लाख से अधिक वोटों से जीते और अब एक दिन पहले उन्हे केंद्रीय मंत्रिमंडल में स्थान मिला है।

चौधरी मंत्री बनाए जाने को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उपकार मानते हैं।

चौधरी ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा, खुद मुझे भरोसा नहीं था कि मैं मंत्री बनूंगा। चौधरी ने कहा, विधानसभा चुनाव में तीसरे नंबर पर रहने के बाद मैं बिल्कुल निराश था। पीएम मोदी ने प्रदेश के सांसदों की बैठक बुलाई तो उनसे बिना मिले ही वापस लौट गया। पीएम ने दूर से देखा तो अपने पास बुलवाया।

चौधरी बोले, पीएम के निकट जाते ही मैं रोने लगा। इस पर पीएम ने गले लगाकर कहा, हार-जीत चलती रहती है। मैं सोच रहा था कि पीएम से किस मूंह से मिलूंगा, लेकिन मोदी ने जो संबल दिया, उसे जीवन में नहीं भूल सकता हूं।

चौधरी बोले, पीएम ने कहा था कि आगे और अच्छा होगा। तब तय हो गया था कि एक बार फिर लोकसभा का टिकट मिलेगा।

यह भी पढ़ें- PM Modi: शपथ लेते ही एक्शन मोड में मोदी, साइन की ये अहम फाइल; सबसे पहले किसानों को दे दिया तोहफा

यह भी पढ़ें- By-Election: ECI ने 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का किया एलान, 10 जुलाई को होगा मतदान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.