Move to Jagran APP

Rajasthan News: पैलेस आन व्हील्स की तर्ज पर शुरू होगी हेलीकाप्टर टैक्सी सेवा

Rajasthan News पर्यटन विभाग की प्रमुख सचिव गायत्री राठौर और निगम के निदेशक वीपी सिंह ने बताया कि हेलीकाप्टर मार्ग में जयपुर उदयपुर कोटा सवाईमाधोपुर और पुष्कर सहित प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों को शामिल किया जाएगा। इसके लिए नागरिक उड्डयन विभाग से अनुमति ली जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Kumar MishraPublished: Wed, 30 Nov 2022 09:20 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 09:20 PM (IST)
Rajasthan News: पैलेस आन व्हील्स की तर्ज पर शुरू होगी हेलीकाप्टर टैक्सी सेवा
राजस्थान में पैलेस आन व्हील्स की तर्ज पर शुरू होगी हेलीकाप्टर टैक्सी सेवा। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। Rajasthan News: राजस्थान पर्यटन विकास निगम अब प्रदेश के प्रमुख धार्मिक स्थलों पर हेलीकाप्टर से यात्रा करवाने की योजना बना रहा है। बुधवार को निगम के निदेशक मंडल की बैठक में इस पर सहमति बनी। बैठक में शाही रेलगाड़ी पैलेस आन व्हील्स की तर्ज पर हेलीकाप्टर टैक्सी सेवा प्रारंभ करने का फैसला हुआ। निजी टूर आपरेटर की तर्ज पर निगम भी पैकेज टूर करवाएगा। इसके तहत पर्यटक निगम की कार में बैठकर ही प्रदेश में भ्रमण कर सकेंगे।

loksabha election banner

इन पर्यटक स्थलों की कर सकेंगे यात्रा

पर्यटन विभाग की प्रमुख सचिव गायत्री राठौर और निगम के निदेशक वीपी सिंह ने बताया कि हेलीकाप्टर मार्ग में जयपुर, उदयपुर, कोटा, सवाईमाधोपुर और पुष्कर सहित प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों को शामिल किया जाएगा। इसके लिए नागरिक उड्डयन विभाग से अनुमति ली जाएगी। निगम के होटलों का स्वरूप भी निखारा जाएगा। उन्होंने बताया कि शाही रेलगाड़ी को दुनियाभर के पर्यटक पसंद कर रहे हैं। यही कारण है कि शुरुआती महीनों में ही पैलेस आन व्हील्ह के संचालन से राज्य सरकार को सवा करोड़ रुपये का लाभ हुआ है। भविष्य में इसके बढ़ने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः बीमा क्लेम के लिए पत्नी और साले की करवा दी हत्या, गिरफ्तार  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.