जयपुर, जागरण संवाददाता। Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक पति ने बीमा क्लेम की राशि एक करोड़ 90 लाख रुपये लेने के लिए अपनी पत्नी और साले की हत्या करवा दी। हत्या का तरीका ऐसा था कि पहले तो पूरा मामला सड़क दुर्घटना लगा, लेकिन जांच में पुलिस को शक हुआ तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने पत्नी और साले की हत्या के आरोप में 38 वर्षीय महेश सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

पति ने पत्नी व साले की हत्या स्वीकारी

पुलिस उपायुक्त वंदिता राणा ने बताया कि हरमाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में पांच अक्टूबर को कार की चपेट में आने स्कूटी सवार एक भाई-बहन की मौत हो गई थी। मामले की जांच के दौरान पुलिस को हत्या का शक हुआ तो महेश से सख्ती से पूछताछ की गई। इस पर उसने अपनी 36 साल की पत्नी और साले राजू की हत्या करवाने की बात स्वीकार की। महेश ने इस साल मई में शालू का एक करोड़ 90 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा करवाया था। बीमा की शर्त थी कि यदि सड़क दुर्घटना में शालू की मौत होती है तो पैसा महेश को मिलेगा। पुलिस के अनुसार, साल, 2015 में महेश और शालू का विवाह हुआ और 2017 में उनके एक बेटी हुई थी। उसके बाद दोनों के बीच विवाद हुआ तो अलग-अलग रहने लगे। इस साल अप्रैल में फिर दोनों साथ रहने लगे। मई में महेश ने शालू का बीमा करवाया।

हत्या के लिए इतने की दी सुपारी

शालू को घर लाने के बाद महेश ने उससे कहा कि मैंने मन्नत मांगी थी कि तुम मेरे साथ वापस रहने लगोगी तो मैं तुम्हे बाइक पर ग्यारह बार हनुमानजी के मंदिर में दर्शन करवाने के लिए लेकर जाऊंगा। शालू मान गई, वह मंदिर जाने लगी। योजना बनाकर महेश ने पांच अक्टूबर को शालू को उसके भाई के साथ मंदिर भेजा और एक पूर्व के जानकार बदमाश मुकेश को दस लाख रुपये की सुपारी दोनों को मारने के लिए दी। साढ़े पांच लाख रुपये अग्रिम दे दिए।योजना के अनुसार अपने भाई के साथ बाइक पर जा रही शालू को मुकेश ने अपनी कार से टक्कर मार दी। जिससे दोनों बाइक से नीचे गिर गए। इसके बाद मुकेश ने कार दोनों पर चढ़ा दी, जिससे उनकी मौत हो गई। शालू की मौत के बाद महेश ने बीमा का क्लेम लेने की प्रक्रिया प्रारंभ की, वहीं पुलिस जांच में जुटी रही। बुधवार को महेश, मुकेश, सोनू व राकेश को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ेंः रिश्वत लेने के आरोप में एसीबी ने दो निकाय अधिकारियों को दबोचा

Edited By: Sachin Kumar Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट