Move to Jagran APP

Punjab News: आतंकी हरविंदर रिंदा के परिवार पर पुलिस की नजर, हिरासत में पांच लोग, कई घंटों तक चली छापेमारी

आतंकी हरविंदर रिंदा के परिवार पर पंजाब पुलिस की पैनी नजर है। पुलिस ने शनिवार को रिंदा के कई जानने वालों के ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमार कार्रवाई पांच से छह घंटे तल चली। इस दौरान पुलिस ने रिंदा के करीब पांच लोगों को हिरासत में लिया। जबकि छह लोगों को थाने तलब किया है। बता दें कि रिंदा ने 14 वर्ष की उम्र में पहला कत्ल किया था।

By DHARAMBIR SINGH MALHAREdited By: Rajat MouryaPublished: Sat, 09 Sep 2023 10:16 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2023 10:16 PM (IST)
आतंकी हरविंदर रिंदा के परिवार पर पुलिस की नजर, हिरासत में पांच लोग

तरनतारन, जागरण संवाददाता। Terrorist Harvinder Singh Rinda थाना चोहला साहिब के गांव पखोपुरा से संबंधित आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा पर शिकंजा कसते हुए पुलिस ने उसके रिश्तेदारों व समर्थकों पर नजर रखनी शुरू कर दी है। थाना चोहला साहिब की पुलिस ने शनिवार को पांच ठिकानों पर छापामारी कर पांच लोगों को हिरासत में लिया है। जबकि छह लोगों को थाने बुलाया है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2008 में गांव पखोपुरा में मेले से गुजर रहे ट्रैक्टर के टायरों से रिंदा के कपड़ों पर कीचड़ के छीटें पड़े थे। जिस दौरान रिंदा ने ट्रैक्टर सवार किसान को मौके पर मौत के घाट उतार दिया था। उस समय रिंदा की आयु महज 14 वर्ष थी।

पंजाब यूनिवर्सिटी में चलाई थी गोली

वहीं, वर्ष 2016 में हरविंदर सिंह रिंदा ने पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्र नेता पर गोली चलाई थी। यहीं पर वह गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा और हरजिंदर सिंह आकाश के संपर्क में आया। 2016 में ही रिंदा के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास के चार मामले दर्ज थे।

ये भी पढ़ें- Punjab Crime News: गुरदासपुर के बटाला में पुलिस और गैंगस्टरों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश घायल; चार गिरफ्तार

परमीश वर्मा पर किया था हमला, फिर भागा पाकिस्तान

इसके बाद वर्ष 2018 में पंजाबी गायक परमीश वर्मा पर हमला करने के बाद हरविंदर सिंह रिंदा पहले नेपाल गया और बाद में फर्जी पासपोर्ट पर पाकिस्तान चला गया। पाकिस्तान में रहते हुए पंजाब में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिलवाने वाले रिंदा को आतंकी घोषित कर दिया गया था।

पुलिस ने कसा शिकंजा

शनिवार को थाना चोहला साहिब की पुलिस ने रिंदा के रिश्तेदारों वसमर्थकों पर शिकंजा कसते हुए पांच घरों में छापामारी कर पांच लोगों को हिरासत में लिया और छह लोगों को थाने में तलब किया। डीएसपी डी. अरुण शर्मा का कहना है कि आतंकी रिंदा के अलावा अन्य गैंगस्टरों व नशा तस्करों पर शिकंजा कसने लिए अभियान चलाया गया है। जिसके तहत अभी और जगहों पर भी छापामारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में G20 Summit को लेकर पंजाब में रेड अलर्ट, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम; पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.