Move to Jagran APP

दिल्ली में G20 Summit को लेकर पंजाब में रेड अलर्ट, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम; पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन

Delhi G20 Summit देश की राजधानी दिल्ली में जी-20 सम्मेलन जारी है। दिल्ली में आयोजित इस सम्मेलन को लेकर पंजाब में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। पंजाब पुलिस ने राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। सभी 28 पुलिस जिलों में 228 संवेदनशील क्षेत्रों को कवर करते हुए 139 फ्लैग मार्च निकाले गए। ऑपरेशन के दौरान 3660 से अधिक लोगों की चेकिंग की गई।

By Inderpreet Singh Edited By: Rajat MouryaPublished: Sat, 09 Sep 2023 09:25 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2023 09:25 PM (IST)
पंजाब में रेड अलर्ट, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। Red Alert In Punjab दिल्ली में जी-20 सम्मेलन (G20 Summit) के शांतिपूर्ण आयोजन को यकीनी बनाने के लिए राज्य में रेड अलर्ट जारी किया गया है। पंजाब पुलिस ने राज्य भर में सुरक्षा बढ़ा दी है। कार्यकारी डीजीपी गौरव यादव के निर्देशों पर 28 पुलिस जिलों के सभी संवेदनशील स्थानों पर सुबह 9 बजे से सुबह 11 बजे तक फ्लैग मार्च भी निकाला, जिसके उपरांत दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों में कार्डन और सर्च ऑपरेशन (सीएएसओ) भी चलाए गए।

loksabha election banner

विशेष डीजीपी कानून-व्यवस्था अर्पित शुक्ला (Arpit Shukla) ने बताया कि गजेटेड रैंक के अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने अपने-अपने जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला। सभी 28 पुलिस जिलों में 228 संवेदनशील क्षेत्रों को कवर करते हुए 139 फ्लैग मार्च निकाले गए।

बस अड्डों और रेलवे स्टेशन पर चलाया सर्च ऑपरेशन

विशेष डीजीपी ने कहा कि सीपी/ एसएसपी को एसपी रैंक के अधिकारी की निगरानी अधीन राज्य भर के सभी बस स्टैंडों और रेलवे स्टेशनों में और आस-पास के इलाकों में विशेष कार्डन और सर्च ऑपरेशन (सीएएसओ) चलाने के निर्देश दिए गए थे। उन्होंने कहा कि हमने सभी पुलिस कर्मचारियों को सख्ती से हिदायत की थी कि वह इस ऑपरशन के दौरान हर व्यक्ति के साथ दोस्ताना ढंग और विनम्रता से पेश आएं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली शराब घोटाले का पंजाब कनेक्शन... CBI ने 10 अधिकारियों को किया तलब, Manish Sisodia की मुश्किलें बढ़ी?

संदिग्ध लोगों पर रखी जा रही नजर

उन्होंने कहा कि राज्य के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने के लिए राज्य भर में 1500 से अधिक पुलिस कर्मचारियों वाली लगभग 255 पुलिस टीमें तैनात की गई थीं, जिससे लोगों को कोई दिक्कत पेश न आए।

उन्होंने बताया कि राज्य के 159 बस अड्डों और 131 रेलवे स्टेशनों पर चलाए गए ऑपरेशन के दौरान 3660 से अधिक लोगों की चेकिंग की गई और पुलिस टीमों द्वारा पूछताछ के लिए कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में भी लिया गया।

ये भी पढ़ें- G20 India: समृद्ध भारत के लिए बड़ी सफलता, PM मोदी के नेतृत्व क्षमता का प्रतीक बना नई दिल्ली लीडर्स घोषणा पत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.