Move to Jagran APP

Punjab News: 'आप के पास 20 सांसद हो गए तो केंद्र सरकार...', परिवारवाद सहित कई मामलों पर जमकर बोले दिल्ली CM केजरीवाल

तरनतारन के गांव शेरों में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जमकर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बाज की तरह विपरीत दिशा में चलने से पंजाब खुशहाल है। पंजाब में परिवारवाद खत्म हुआ अब आम आदमी का राज है। साथ ही उन्होंने कहा कि आप के पास 20 सांसद हो गए तो केंद्र की बीजेपी सरकार पंजाब और दिल्ली की तरफ देख नहीं सकेगी।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 11 Feb 2024 09:26 PM (IST)Updated: Sun, 11 Feb 2024 09:26 PM (IST)
परिवारवाद सहित कई मामलों पर जमकर बोले दिल्ली CM केजरीवाल।

जागरण संवाददाता, तरनतारन। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गांव शेरों में महारैली आयोजित की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे देश का पेट भरने वाला पंजाब आर्थिक तौर पर इसलिए कमजोर रहा कि 75 सालों तक लगातार यहां परिवारवाद हावी रहा।

पंजाब के लोगों ने आप के माध्यम से ऐसा राजनीतिक बदलाव किया कि प्रदेश में परिवारवाद खत्म हो गया। अब यहां आम आदमी का राज है। वैसे भी कहते हैं कि बाज विपरीत दिशा की ओर जाता है। बाज की भांति जब पंजाबियों ने विपरीत दिशा की ओर जाने का निर्णय लिया तो पंजाब खुशहाल होने लगा। वह दिन दूर नहीं जब देश भर में पंजाब आर्थिक तौर पर बहुत मजबूत हो जाएगा। 

आप के पास जमीनी स्तर के विधायक: केजरीवाल

श्री गोइंदवाल साहिब के थर्मल प्लांट का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ महारैली में पहुंचे केजरीवाल ने कहा कि परिवारवाद खत्म होने से सबसे बड़ा फायदा यह हुआ है कि पंजाब की कैबिनेट में ऐसे मंत्री शामिल हैं, जो जमीनी स्तर पर जुड़े गांवों में पले-बढ़े और ईमानदारी से अपना परिवार चला रहे थे। आप के पास ऐसे विधायक भी हैं, जो भैंसों की पूंछें पकड़कर गांवों के तालाब में तैरते थे। ऐसे सीधे-साधे व सादगी भरे अंदाज वाले विधायक न तो किसी और पार्टी के पास हैं और न ही देश के किसी अन्य राज्य में हैं। 

आप के पास 20 सांसद हुए फिर बीजेपी की नहीं होगी हिम्मत: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की एक सीट पर आप की जीत सुनिश्चित है। ऐसे में आसपास के राज्यों से हमारे सात से दस सांसद बनना तय है। आप के पास 20 से अधिक सांसद हो जाएंगे तो केंद्र की भाजपा सरकार की हिम्मत नहीं होगी कि पंजाब और दिल्ली की तरफ टेढ़ी आंख से देख सके। दस वर्ष पुरानी पार्टी ने भाजपा की नींद हराम की हुई है। भाजपा को केवल आप से ही डर लगता है। 

ये भी पढ़ें: Punjab News: पाकिस्तान से आए ड्रोन को BSF जवानों ने किया बरामद, सेना ने इलाके में चलाया सर्च अभियान

इससे पहले गोइंदवाल साहिब स्थित गुरु अमरदास थर्मल प्लांट को लोकार्पित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज के महंगाई के युग में यदि थर्मल प्लांट लगाना हो तो साढ़े पांच हजार करोड़ रुपये खर्च आता है, लेकिन भगवंत मान सरकार की ईमानदारी और अच्छी लगन के चलते 1,080 करोड़ की लागत से थर्मल प्लांट खरीदा गया है। वह दिन दूर नहीं जब पंजाब के व्यापारियों व उद्योगपतियों को मुफ्त बिजली मिलेगी। 

पंजाब के लोग दोबारा पनपने नहीं देंगे परिवारवाद: केजरीवाल

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि केंद्र सरकार पंजाब के साथ सौतेली मां जैसा व्यवहार कर रही है। उन्होंने सुखबीर बादल को निशाने पर लेते हुए कहा कि पंजाब बचाओ यात्रा के नाम पर उनका परिवार बचाने में ध्यान है। सुखबीर बादल को पंजाब के लोगों ने आसमान से जमीन पर पटक दिया है। वे जब मजीठा में जाएंगे तो बोलेंगे कि साला बचाओ, बठिंडा में जाएंगे तो कहेंगे कि पत्नी बचाओ। पट्टी में जब सुखबीर पहुंचे तो उन्होंने जीजा बचाओ का नारा दिया, परंतु अब पंजाब के लोग परिवारवाद दोबारा पनपने नहीं देंगे।

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: किसान आंदोलन को देखते हुए यूटी प्रशासन ने लगाई धारा 144, विपक्षी दलों के प्रदर्शन में आएगी रुकावट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.