Move to Jagran APP

Chandigarh News: किसान आंदोलन को देखते हुए यूटी प्रशासन ने लगाई धारा 144, विपक्षी दलों के प्रदर्शन में आएगी रुकावट

13 फरवरी को किसान संगठनों के दिल्ली कूच करने को लेकर यूटी प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए धारा 144 लागू कर दी है। धारा 144 लगने के बाद अब किसी जगह पर पांच लोगों से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो पाएंगे। वहीं अभी चंडीगढ़ में मेयर चुनाव को लेकर कांग्रेस और आप प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में विपक्ष को प्रदर्शन करने में दिक्कतें आएंगी।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 11 Feb 2024 08:14 PM (IST)Updated: Sun, 11 Feb 2024 08:14 PM (IST)
किसान आंदोलन को देखते हुए प्रशासन ने लगाई धारा 144।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। किसानों के प्रदर्शन और दिल्ली कूच के कारण चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर में धारा-144 लागू कर दी है। डीसी विनय प्रताप सिंह की ओर से 60 दिनों के लिए ये धारा लगाई गई है। ऐसे में अब पांच और इससे ज्यादा लोग एक जगह पर इकट्ठे नहीं हो पाएंगे।

loksabha election banner

यूटी प्रशासन ने लगाई धारा 144

इसके साथ ही प्रदर्शन और ट्रैक्टर ट्राली और अन्य वाहनों के साथ मार्च पास्ट करने पर रोक लगाई है। इस समय मेयर चुनाव के विवाद के कारण आम आदमी पार्टी और कांग्रेस भी शहर में प्रदर्शन कर रही हैं। ऐसे में यूटी प्रशासन की ओर से लगाई गई धारा 144 के कारण विपक्षी दलों के प्रदर्शनों पर भी रुकावट पैदा हो गई है।

इसके साथ ही शहर में कोई भी व्यक्ति लाठी और हथियार लेकर नहीं चल पाएंगे। प्रशासन के अनुसार, जारी किए आदेशों का शहरवासियों को पालना करनी चाहिए। वहीं, पुलिस ने अपने स्तर से भी तैयारियां कर रखी हैं।

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: दिल्ली कूच के लिए तैयार पंजाब किसान, तीन केंद्रीय मंत्री कल करेंगे संगठनों के साथ बैठक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.