Move to Jagran APP

ऐसे चमकती है किस्‍मत, पंजाब का मजदूर बन गया रातोंरात करोड़पति

कहने हैं ऊपर वाला देने पर आता है तो छप्‍पड़ फाड़ कर देता है। संगरूर के मूनक के मनोज के साथ ऐसा ही हुआ। मजदूरी करने वाला यह शख्‍स रातोंरात करोड़पति बन गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 09:37 AM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 09:08 PM (IST)
ऐसे चमकती है किस्‍मत, पंजाब का मजदूर बन गया रातोंरात करोड़पति
ऐसे चमकती है किस्‍मत, पंजाब का मजदूर बन गया रातोंरात करोड़पति

अंकुर सिंगला, मनूक (संगरूर)। भगवान जब देता है, छप्पड़ फाड़ कर देता है। ऐसा ही कुछ हुआ है गांव मंडवी के मजदूर मनोज कुमार के साथ। मनोज ने 200 रुपये उधार लेकर राखी बंपर का टिकट खरीदा और किस्मत ने ऐसा साथ दिया कि डेढ़ करोड़ रुपये इनाम निकल आया। गांव का यह मजदूर रातोंरात करोड़पति बन गया।

loksabha election banner

संगरूर के गांव मंडवी के मनोज ने दोस्त से 200 रुपये उधार लेकर खरीदा था लॉटरी का टिकट

मनोज कुमार ने बताया कि वह मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है। उसकी चार बेटियां और एक बेटा है। पिछले महीने उसने गांव के डाकघर से पंजाब स्टेट राखी बंपर का टिकट खरीदा था। उसके पास टिकट खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, इसलिए 200 रुपये अपने एक दोस्त से उधार लिए। उसने सपने में भी नहीं सोचा था कि उसे पहला इनाम निकल आएगा। अभी भी उसे ऐसा लगा रहा है कि यह कहीं सपना तो नहीं।

यह भी पढ़ें: दिन में संभालते हैं चेयरमैन की कुर्सी, शाम होते ही जुट जाते हैं वाहन रिपेयर में

लॉटरी निकलने के बारे में बताया तो बोला- ...क्यों मजाक करते हो साहब

मनोज बताते हैं कि डाकघर के बीपीएम मीनू कुमार ने उसे बताया कि डेढ़ करोड़ का इनाम निकला है। ये बात सुनकर मैंने कहा, क्यों मजाक करते हैं साहब। ऐसे लॉटरी थोड़ा ही निकलती है। जब मैंने यकीन नहीं किया तो मीनू कुमार ने मेरी टिकट का नंबर लॉटरी के नंबर से मिलाया। उसके बाद मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

बेटियों को पढ़ाऊंगा, धूमधाम से करूंगा शादी

मनोज ने बताया कि उसे सबसे अधिक चिंता बेटियों की पढ़ाई और उनकी शादी की होती थी। इस पैसे से वह चारों बेटियों को अच्छी शिक्षा दिलाएगा। बेटियां पढ़ेंगी तो आगे भी पढ़ाएंगे। पढ़ाई के बाद धूमधाम से शादी करूंगा।

यह भी पढ़ें: अद्भूत है इस शख्‍स की रिक्शाचालक से प्रिंसिपल बनने की कहानी, हौसला देती है यह दास्‍तां

अच्छे घर का सपना होगा साकार

मनोज लंबे समय से मकान की मरम्मत करवाने की सोच रहा था। अब वह अपने मकान को अच्छा बनाएगा। लॉटरी से इनाम निकलने के बाद घर पर बधाइयां देने वालों का तांता लगा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.