Move to Jagran APP

जाखड़ के तेवर तीखे, कहा- आप व शिअद के नेता ज्यादा डिफॉल्टर, दो नेता कांग्रेस के भी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ पूरे रौ में नजर आए। संगरूर में उन्होंने अकाली दल के साथ-साथ कांग्रेस के दो नेताओं पर भी निशाना साधा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 12 Apr 2018 08:22 PM (IST)Updated: Fri, 13 Apr 2018 09:07 PM (IST)
जाखड़ के तेवर तीखे, कहा- आप व शिअद के नेता ज्यादा डिफॉल्टर, दो नेता कांग्रेस के भी
जाखड़ के तेवर तीखे, कहा- आप व शिअद के नेता ज्यादा डिफॉल्टर, दो नेता कांग्रेस के भी

संगरूर [सचिन धनजस]। चंडीगढ़ सचिवालय स्थित सीएम ऑफिस में गत दिवस मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सुरक्षा कर्मियों द्वारा की गई बदसुलूकी से खफा कांग्रेस के पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ का गुस्सा अभी शांत नहीं हुआ है। उनका यह गुस्सा यहां किसानों के कर्जमाफी प्रोग्राम में अकाली दल समेत कांग्रेस पर भी जमकर फूटा।

loksabha election banner

जाखड़ ने बातों-बातों में कह दिया कि अकाली सरकार का ऐसा हश्र सिर्फ इसलिए हुआ है, क्योंकि उसने जनता से दूरी बना ली थी। हालांकि, जाखड़ ने अपने बयान में सीधा हमला अकाली दल पर किया, लेकिन उनके बयान बुधवार को हुए घटनाक्रम पर बिल्कुल सटीक बैठ रहे थे।

पार्टी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने हाथ में पकड़ी लिस्ट फहराते कहा कि जो लोग दो लाख रुपये की कर्ज माफी को कम बता रहे हैं, वे खुद बैंक के लाखों के डिफॉल्टर हैं। लिस्ट में 90 प्रतिशत से ज्यादा अकाली दल के जत्थेदार हैं, जबकि कुछ अपनेआप को आम आदमी कहलाने वाले हैं, जिन पर 60 लाख रुपये से ज्यादा का कर्ज है। यही नहीं, जब पंडाल में तालियां बजने लगी, तो जाखड़ ने यहां तक कह डाला कि बुरा मानने की बात नहीं, डिफॉल्टर्स की लिस्ट में दो कांग्रेसी भी हैं, जिनमें से एक पूर्व मंत्री है। जाखड़ के बयान सुनकर सभी कांग्रेसी सन्न रह गए।

उन्होंने कहा कि मलोट से एक अकाली जत्थेदार पर 1 करोड़ 50 लाख, दसूहा में 32 लाख, पटियाला में एक करोड़, तपा (बरनाला) में 86 लाख, लहरागागा में 93 लाख व फाजिल्का में एक नेता पर 1 करोड़ 40 लाख का कर्ज है।

जाखड़ ने कहा कि ऐसे लोगों की जमीनों की कुर्की करवाई जानी चाहिए। अगर कैप्टन ऐसे लोगों का कर्ज माफ करेंगे तो वह इसका विरोध करेंगे। भरे मंच से जाखड़ ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल को चुनौती दी कि सुखबीर मेरे साथ टीवी पर आकर बहस कर लें। सुखबीर अब खजाना भरने के लिए दो माह मांग रहे हैं, उन्हें पहले 10 साल पंजाब के किसानों की याद नहीं आई।

कैप्टन के आदेश पर ही आया हूं, अच्छा काम कर रही है सरकार

सुनील जाखड़ ने कहा कि वह कैप्टन के कहने पर ही समारोह में शिरकत करने पहुंचे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 2 लाख तक कर्ज माफ कर किसानों पर थोड़ा मरहम लगाया है। आने वाले समय में किसानों को कर्जमुक्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के 10,22000 किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। कैप्टन सरकार अच्छा काम कर रही है, जबकि अकाली बेवजह ही निंदा कर रहे हैं।

सीएम के न आने का पता चला तो सर्टिफिकेट बंटने से पहले ही उठे किसान

वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने भाषण दौरान जैसे ही कहा कि मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर खराब होने की वजह से नहीं आएंगे तो इतना भर सुनते ही पंडाल में बैठे किसान वहां से उठना शुरू हो गए। हालांकि, अभी तक किसी एक भी किसान को कर्जामाफी सर्टिफिकेट नहीं बांटे गए थे। फिर बार-बार घोषणा करने के बाद चार कर्जदारों को सर्टिफिकेट बांटते-बांटते पूरा पंडाल खाली हो गया। 

यह भी पढ़ेंः पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- रोडरेज केस में सिद्धू दोषी, दिया था झूठा बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.