Move to Jagran APP

पंजाब में दिनदहाड़े विश्व हिंदू परिषद अध्‍यक्ष की हत्‍या, हत्‍यारों ने दुकान में घुसकर दिया वारदात को अंजाम; मची सनसनी

Punjab Crime News पंजाब के नंगल में विश्व हिंदू परिषद के अध्‍यक्ष विकास प्रभाकर (Vikas Prabhakar Murder) की हत्‍या कर दी गई। हत्‍यारों ने दुकान के अंदर ही हत्‍या की वारदात को अंजाम दिया। इस घटना के बाद से शहर में दहशत का मौहाल बना हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। साथ ही आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sat, 13 Apr 2024 06:54 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 06:54 PM (IST)
पंजाब में विश्व हिंदू परिषद के अध्‍यक्ष की हत्‍या

जागरण संवाददाता, नंगल। Roopnagar Crime News: नंगल के रेलवे रोड में शनिवार को दिनदहाड़े हत्या की वारदात को अंजाम देकर दहशत फैला दी गई है। पिछले कई दिनों से शहर में क्राइम की वारदातों के जारी रहने से लोग दहशत में हैं।

दोपहर बाद करीब पौने पांच बजे रेलवे रोड निवासी एवं विश्व हिंदू परिषद नंगल के करीब तीन महीने पहले ही अध्यक्ष नियुक्त किए गए विकास प्रभाकर (Vikas Prabhakar Murder) अपनी कन्फेक्शनरी की दुकान के अंदर ही लहूलुहान हालत में पाए गए।

सिर पर किया वार

सिर के ऊपर पिछली तरफ ऐसे नूकीले हथियार से वार किया गया है जिसके बाद सिर के अंदर वाली चर्बी व मांस उनकी दुकान पर ही गिरा पड़ा था। उनके साथ वाले दुकान मालिक ने उन्हें आनन-फानन में गंभीर हालत में सिविल अस्पताल नंगल में पहुंचाया, लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुके थे। वारदात को अंजाम देने वालों का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। रेलवे रोड क्षेत्र में दिनदहाड़े हत्या की हुई वारदात को लेकर दहशत फैल गई है।

पुलिस ने खंगाली सीसीटीवी फुटेज

पुलिस ने फौरन एक्शन में आकर जांच तो शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिल सका है। प्रारंभिक जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में यह पता चला है कि दो युवक काले रंग के जूपिटर बाइक पर विकास प्रभाकर की दुकान पर आकर रुके थे व कुछ देर बाद वहां से चले गए। इसके बाद ही आटो मैकेनिक मनीष कुमार जब विकास प्रभाकर की दुकान में सामान लेने गए तो देखा वे लहूलुहान हालत में थे।

पुलिस ने जांच की तेज

सीसीटीवी में आए फुटेज को देखने के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी है। नंगल थाना प्रभारी रजनीश चौधरी के अलावा श्री आनंदपुर साहिब एवं नंगल के अतिरिक्त डीएसपी अजय सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर हमलावरों का पता लगाने की कोशिश शुरू कर दी है। सिविल अस्पताल के डॉ. प्रत्यक्ष के अनुसार जब लहुलुजान हालत में विकास प्रभाकर को अस्पताल लाया गया था, उस समय वे दम तोड़ चुके थे। काफी कोशिश करने के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका।

तीन महीने पहले ही मिली थी विहिप अध्यक्ष की जिम्मेदारी

रेलवे रोड में हुई वारदात के बाद दम तोड़ने वाले विकास प्रभाकर धार्मिक प्रवृत्ति के थे। इसी वजह से उनकी विगत सेवाओं को देखते हुए उन्हें तीन महीने पहले ही विश्व हिंदू परिषद नंगल के अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी। विकास दो बेटियों के बाप थे। जिनके दम तोड़ जाने के बाद रेलवे रोड क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।

यह भी पढ़ें: Punjab Accident News: मातम में बदलीं बैसाखी की खुशियां, रूपनगर में ब्रेक फेल होने से बेकाबू हुआ ट्रैक्टर; दो की मौत

शहर वासी सख्त जरूरत समझ रहे हैं कि पुलिस प्रशासन की चौकसी बढाई जाने के साथ ही शहर में अनिवार्य जगहों पर बंद पड़े सीसीटीवी कैमरे भी चालू किए जाने चाहिए, क्योंकि आए दिन आपराधिक वारदातों का सिलसिला बरकरार है। ऐसे में जहां लोग नुकसान झेल रहे हैं वहीं आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले दुसाहस दिखाकर लोगों को डरा कर लूटने, लहुलुहान करने तथा जान से मारने के मंसूबों में सफल होते नजर आ रहे हैं।

शुरू कर दी है जांच : डीएसपी

श्री आनंदपुर साहिब एवं नंगल के अतिरिक्त डीएसपी अजय सिंह ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि वे स्थानीय पुलिस कर्मचारियों से अनिवार्य जानकारी हासिल कर रहे हैं। उधर नंगल थाना प्रभारी रजनीश चौधरी ने भी यह जानकारी दी है कि रेलवे रोड इलाके में मर्डर का पता लगाने के लिए आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज एकत्र किए जा रहे हैं।

व्यापारियों ने पंजाब पुलिस के विरुद्ध जताया है रोष

जवाहर मार्केट व्यापार मंडल के प्रधान एवं हाल ही में आम आदमी पार्टी के ब्लाक प्रधान नियुक्त किए गए राजेश आंगरा ने हत्या की वारदात के बाद रोष व्यक्त करते हुए पंजाब पुलिस के विरूद्ध कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह हैरानीजनक है कि नंगल में लगातार आपराधिक वारदातें जारी हैं।

इसके बावजूद आपराधिक तत्व पकड़े नहीं जा रहे हैं। लोग लगातार नुकसान झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज भी रेलवे रोड में हत्या की दिल दहला देने वाली वारदात ने शहर में दहशत बढ़ा दी है। इसलिए जल्द पंजाब सरकार को नंगल के हालातों की तरफ जरूर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपराधिक तत्वों के हौसले बुलंद हैं। यही वजह है कि बेखौफ आपराधिक तत्वों का दुसाहस बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: सतलुज में बहे किसान का 11 दिन बाद भी नहीं लगा सुराग, पाक पहुंचने की आशंका; परिवार वालों ने छोड़ी उम्‍मीद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.