Move to Jagran APP

Roopnagar News: कैथल में सिख व्यक्ति पर हुए हमले के मामले में अल्पसंख्यक आयोग का एक्‍शन, DGP से मांगी रिपोर्ट

कैथल में सिख व्‍यक्ति पर हुए हमले के मामले में अल्‍पसंख्‍यक अयोग ने एक्‍शन लिया है। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने इस घटना की निंदा करते हुए हरियाणा पुलिस को मामले में त्वरित एक्शन लेने की हिदायत दी है। लालपुरा ने बताया कि उन्होंने हरियाणा के डीजीपी से इस घटना को लेकर बात की और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Thu, 13 Jun 2024 07:36 PM (IST)
कैथल में सिख व्यक्ति पर हुए हमले के मामले में अल्पसंख्यक आयोग का एक्‍शन

जागरण संवाददाता, रूपनगर। हरियाणा के कैथल में 10 जून की शाम को एक 45 वर्षीय सिख व्यक्ति पर हमला करने और उन्हें खालिस्तानी कहने की घटना को लेकर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने कड़ा संज्ञान लिया है। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने इस घटना की निंदा करते हुए हरियाणा पुलिस को मामले में त्वरित एक्शन लेने की हिदायत दी है।

आरोपियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की रखी मांग

लालपुरा ने बताया कि उन्होंने हरियाणा के डीजीपी से इस घटना को लेकर बात की और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होंने डीजीपी को निर्देश दिया कि मामले की जांच की जाए और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने सिख व्यक्ति को हर संभव सहायता प्रदान करने की भी मांग की। लालपुरा ने डीजीपी से 2 जुलाई तक इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है।

यह भी पढ़ें: सऊदी जेल में बंद पंजाब का युवक, सजा पूरी होने के बाद भी नहीं किया रिहा; पीड़ित परिवार ने इंसाफ की लगाई गुहार

ऐसी घटना किसी भी स्थिति में नहीं होंगी बर्दाश्‍त: लालपुरा

लालपुरा ने कहा कि इस प्रकार की घटनाएं समाज में असहिष्णुता को बढ़ावा देती हैं और इसे किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा और अधिकारों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने प्रशासन से सख्त कार्रवाई करने की हिदायत की है। जिससे कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

यह भी पढ़ें: 'पाकिस्तान के PRO की तरह बोलना बंद करें फारूक अब्‍दुल्‍ला...', नेकां अध्‍यक्ष के किस बयान पर भड़के तरुण चुग?