जेएनएन, पटियाला। पंजाबी यूनिवर्सिटी के एक ड्राइवर द्वारा बस में छात्र से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। पीड़ित स्टूडेंट ने इस मामले की शिकायत सीधे यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. बीएस घुम्मण को की है। इस शिकायत पर घटना के दौरान मौजूद एक अन्य स्टूडेंट ने भी गवाह के तौर पर हस्ताक्षर किए हैं। फिलहाल यह शिकायत वीसी के टेबल पर ही है। जिस कारण इस पर कार्रवाई करने के लिए किसी अधिकारी की ड्यूटी नहीं लगी है।

छात्रा के मुताबिक वह नाभा से यहां यूनिवर्सिटी में पढ़ने आती है। कुछ दिन पूर्व वह बस स्टैंड से यूनिवर्सिटी की बस में चढ़ी। ड्राइवर ने उसे बोनट (इंजन के ऊपर बनी सीट) पर बैठने का इशारा किया। वहां और भी लड़कियां बैठी थीं। छात्रा ने बताया कि कुछ समय बाद उसे महसूस हुआ कि उससे कोई छेड़छाड़ कर रहा है। जब उसने अचानक दोबारा देखा तो ड्राइवर का हाथ नजर आया। इस पर उसे तुरंत सीट को छोड़नी पड़ी।

टी-प्वाइंट पर बस के पहुंचने पर बस से एक महिला उतरी। ड्राइवर ने उसे सीट पर बैठने का इशारा किया। स्टूडेंट ने शिकायत में बताया कि जब उसने ड्राइवर को कहा कि उसकी इस हरकत की शिकायत वीसी को करेगी तो ड्राइवर ने कहा कि वह किसी से भी नहीं डरता, किसी से भी मेरी शिकायत कर दो।

उधर, ड्राइवर मेहताब सिंह ने इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया। उसने कहा कि स्टूडेंट इंजन के ऊपर बनी सीट पर बैठी थी। जिसके साथ गेयर भी है। बस में भीड़ ज्यादा थी। गेयर बदलते समय कोहनी लगना संभव है। मेहताब ने कहा कि अगर फिर भी उससे किसी प्रकार की कोई गलती हो गई है तो वह माफी मांगने के लिए तैयार है पर यह गलती नहीं है।

यूनिवर्सिटी ने कार्रवाई नहीं की तो खुद करूंगी पुलिस में शिकायत

छात्रा ने वीसी को दी शिकायत में कहा कि आरोपी ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। अगर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वह खुद ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज करवाएगी। इसके जिम्मेदार यूनिवर्सिटी अधिकारी भी होंगे। पंजाबी विभाग की छात्र के मामले को लेकर यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट्स जत्थेबंदी पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन सदस्यों में भी रोष है। यूनियन सदस्य गुरसेवक सिंह ने कहा कि यूनिवर्सिटी के ड्राइवर द्वारा इस तरह स्टूडेंट से छेड़छाड़ का मामला सामने आने पर अथॉरिटी अधिकारियों को ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

यह भी पढ़ेंः दुष्कर्म पीड़िता की कोख से जन्मी नवजात को अपनाने के लिए अमेरिका से आई ई-मेल

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!