Move to Jagran APP

पकड़े जाने के डर से भागे रेलयात्री, अधिकारियों ने दौड़कर पकड़े, 45 को लगाया जुर्माना

पठानकोट कैंट और रेलवे स्टेशन पर रेलवे की टीमों की दबिश में 45 यात्री पकड़े गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 11:13 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 11:13 PM (IST)
पकड़े जाने के डर से भागे रेलयात्री, अधिकारियों ने दौड़कर पकड़े, 45 को लगाया जुर्माना
पकड़े जाने के डर से भागे रेलयात्री, अधिकारियों ने दौड़कर पकड़े, 45 को लगाया जुर्माना

जागरण संवाददाता, पठानकोट : रेलगाड़ी में बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों को रेलवे अधिकारियों ने सबक सिखाया। पठानकोट कैंट और रेलवे स्टेशन पर रेलवे की टीमों की दबिश में 45 यात्री पकड़े गए। मौके पर यात्रियों से 15680 रुपये जुर्माना वसूलने के साथ ही भविष्य में ऐसी कोताही न करने की माफी मांगने के साथ छोड़ा गया। रेलवे अधिकारियों के बेटिकट यात्रियों को दबोचने के अभियान का जैसे ही सवारियों को पता चला तो अफरा-तफरी मच गई। नैरोगेज में पठानकोट-बैजनाथ और पठानकोट कैंट में

loksabha election banner

अमृतसर ट्रेन में सफर कर रहे बिना टिकट यात्रियों ने बचने के लिए इधर - उधर भागना शुरू कर दिया। इनको पकड़ने के लिए अधिकारियों ने रेलवे पुलिस फोर्स के साथ पीछे दौड़ लगा दी। यात्रियों के स्टेशन में मौजूद लोगों के बीच जाने के बाद टीमों एक-एक व्यक्ति से पूछताछ की और बिना टिकट वालों को पकड़ा। जबकि, ट्रेन के भीतर जाकर सवारियों की जांच की, इसके साथ ही उन्हें टिकट के साथ यात्रा करने को लेकर चेतावनी दी। रेलवे की मानें तो बिना टिकट सफर करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए चेकिग अभियान आगे भी जारी रहेगा।

इन ट्रेनों में हुई चेकिंग

मंडल वाणिज्य प्रबंधक त्रिलोक सिंह की अगुवाई में स्पेशल टिकट चेकिग अभियान चलाया गया। चेकिग टीम ने अमृतसर-पठानकोट तथा पठानकोट-जोगिदरनगर सेक्शन के बीच 19225, 54612, 54614, 54613, 54611, 52465, 14633, 74901 तथा 18102 इत्यादि ट्रेनों में टिकट चेक किए। चेकिग टीम में वाणिज्य निरीक्षक/अमृतसर प्रदीप कुमार सिंह, वाणिज्य निरीक्षक/पठानकोट राजिदर लौ तथा शैलेंदर कुमार ने दल के साथ पठानकोट-जोगिदरनगर सेक्शन के बीच नूरपुर, डलहौजी सहित अमृतसर-पठानकोट सेक्शन के बीच सरना, झाकोलरी, गुरदासपुर इत्यादि स्टेशनों पर चेकिग की।

कोट्स

बिना टिकट लेकर यात्रा करना कानूनन जुर्म है। यात्रियों से अपील है कि टिकट के साथ यात्रा करें। स्पेशल टिकट चेकिग अभियान फिरोजपुर मंडल के स्टेशनों तथा ट्रेनों में जारी रहेगा। यात्री अगर काउंटर पर टिकट नहीं ले सकते हैं तो आनलाइन प्रक्रिया का लाभ उठाएं। टिकट न होने पर रेलवे सख्त कार्रवाई करेगा।

विवेक शर्मा, प्रबंधक वरिष्ठ मंडल वाणिज्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.