जागरण संवाददाता, पठानकाेट। Punjab Train Travel Alert: कटड़ा से चल कर दिल्ली जाने वाली जम्मू मेल एक्सप्रेस की भरौली जंक्शन स्टेशन पर रात 7.20 बजे पावर फेल हो गई। इसके कारण जम्मूतवी पठानकोट रेल सेक्शन ब्लाक हो गया। ट्रेनें लेट होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पडा। भराैली रेलवे स्टेशन पर लगभग तीन घंटे तक यात्री ट्रेन चलने का इंतजार करते है। जम्मू मेल की पावर फेल होने के कारण अर्चना एक्सप्रेस को भी भरौली स्टेशन पर ही खडा करना पडा।

रेलवे कर्मचारियों की टीम मौके पर पहुंची

इसके अलावा पूजा सुपरफास्ट को भरौली जंक्शन के आऊटडोर पर खडा करना पडा। जबकि, हेमकुंट एक्सप्रेस को माधोपुर, राजधानी को कठुआ तथा सियालदाह एक्सप्रेस को अन्य स्टेशनों पर रोकना पड़ा। पावर फेल होने की सूचना मिलते ही रेलवे कर्मचारियों की टीम मौके पर पहुंची तथा पावर को ठीक करने के लिए लगी रही। रेलवे जीएम के पठानकौट सिटी स्टेशन पर होने पर रेल कर्मचारियों की टीम कार्य करने लगी। जीएम रेलवे ने भी रात 11 बजे दिल्ली के लिए रवाना होना था। वह सुबह नैरोगेज रेल सेक्शन का निरीक्षण करने के लिए आए थे।

अर्चना सुपरफास्ट ट्रेन को भी भरौली जंक्शन पर राेका

मौके पर मौजूद रेलवे अधिकारी ने बताया कि जम्मू मेल एक्सप्रेस करीब 7.20 बजे जैसे ही भरौली जंक्शन को पार करने लगी तो उसकी पावर फेल हो गई। ड्राइवर ने ट्रेन को चलाने की बड़ी कोशिश की लेकिन कामयाब नही हो पाया। इसके बाद अर्चना सुपरफास्ट ट्रेन को भी भरौली जंक्शन पर ही रोकना पड़ा। इसके पीछे चल रही पूजा सुपरफास्ट, हेमकुंट एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों को अन्य स्टेशनों पर रोकना पड़ा। बाद में पठानकोट से दूसरी पावर मंगवाकर ट्रेन को 9.35 बजे गंतव्य की और भेजना पड़ा। इसके चलते यात्रियाें काे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वह स्टेशन पर इधर-उधर भटक रहे हैं।

18 अप्रैल काे जालंधर-पठानकोट रेल सेक्शन पर प्रभावित हुआ था आवागमन

गाैरतलब है कि इससे पहले इसी साल 18 अप्रैल काे जालंधर-पठानकोट रेल सेक्शन के बीच राजधानी ट्रेन के आगे जानवर आने के बाद पावर की बैटरी टूट गई थी। इस कारण करीब साढ़े चार घंटा जालंधर-पठानकोट रेल सेक्शन पर ट्रेनों का आवागमन ठप्प हो गया था। इसके बाद पठानकोट से दूसरी पावर को भेज कर ट्रेन को गंतव्य की और रवाना किया था।

यह भी पढ़ें-Sidhu Moose Wala: मूसेवाला को You tube ने डायमंड प्ले बटन के साथ किया सम्मानित, पिता ने शेयर की तस्वीर

Edited By: Vipin Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट