Move to Jagran APP

गांव मान में अभी काम अधूरा, हरसिमरत अब ससुर का ससुराल ले रहीं गोद

हरसिमरत के गोद लिए गांव मान में अभी भी विकास कार्य अधूरे पड़े हैं, लेकिन हरसिमरत ने अब अपने ससुर के ससुराल को आदर्श गांव बनाने का बीड़ा उठाया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 09 Mar 2018 01:01 PM (IST)Updated: Fri, 09 Mar 2018 01:01 PM (IST)
गांव मान में अभी काम अधूरा, हरसिमरत अब ससुर का ससुराल ले रहीं गोद
गांव मान में अभी काम अधूरा, हरसिमरत अब ससुर का ससुराल ले रहीं गोद

श्री मुक्तसर साहिब [सुभाष चंद्र]। सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने हाल में ससुर एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के ससुराल गांव चक्क फतेह सिंह वाला को गोद लेने की बात कही है, लेकिन 2014 में गोद लिया गांव मान अभी भी आदर्श नहीं बन पाया है। गांव मान में कई काम शुरू तो हुए, लेकिन अब अधूरे पड़े हैं।

loksabha election banner

2014 के बाद से गांव के विकास पर 14 करोड़ रुपये खर्च करने का दम तो भरा जाता है, लेकिन काम अभी भी अधूरे हैं। गांव के सरपंच बताते हैं कि विधानसभा चुनाव के बाद से यह सभी काम ठप हो गए हैं, जबकि केंद्र सरकार का कार्यकाल समाप्त होने में सिर्फ एक साल बचा है। वहीं पंजाब में सरकार बदलने के बाद से हरसिमरत गांव मान में एक बार भी नहीं गई हैं।

बठिंडा लोकसभा और लंबी विधानसभा हलके का गांव है मान

गांव मान बठिंडा लोकसभा क्षेत्र और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के विधानसभा हलके लंबी का गांव है। गांव को आर्दश बनाने के लिए राज्य की पूर्व शिअद-भाजपा सरकार ने 14 करोड़ की राशि खर्च की। गांव में कम्यूनिटी हॉल, पंचायत घर, जिम और वालीबॉल ग्राउंड बनाया गया। गलियों में 150 स्ट्रीट लाइट (सोलर लाइट) और एक छप्पड़ में चारदिवारी लगाने का काम पूरा हुआ है।

कई काम अभी भी अधूरे

गांव की गलियों नालियों को पक्का करने का काम अभी अधूरा है। चार में से सिर्फ एक छप्पड़ में चारदिवारी लगाई गई है। गांव के चारों ओर की फिरनी (सड़क) का काम भी अधूरा पड़ा पड़ा है। इंटरलॉकिंग टाइलें नहीं लग पाई हैं। गांव की सड़के बीच-बीच से कच्ची हैं। समाध बाबा मनी राम की 14 एकड़ जमीन के चारों ओर तार लगाने का काम भी अधूरा है। सहकारी सभा की इमारत का काम नहीं हो पाया है।

ढाई लाख की ग्रांट भी हो गई वापस : सरपंच

सरपंच तेजा सिंह व बेटा जलौर सिंह का कहना है कि गोशाला के शेड के निर्माण के लिए ढाई लाख रुपये की ग्रांट आई थी लेकिन सरकार बदलते ही उसे वापस ले लिया गया। डीसी डॉ. सुमीत जारंगल से मिले तो उन्होंने भरोसा दिया कि जल्द काम शुरू होंगे। बीडीओ लंबी दफ्तर के अधिकारी कहते हैं कि गांव के कांग्रेस नेता काम नहीं होने दे रहे हैं जबकि बीडीओ सुखदीप सिंह सरां कहते हैं कि ग्रांट आने पर काम शुरू होंगे।

यह भी पढ़ेंः अपने बच्‍चों का रखें ध्‍यान, पेपर ठीक नहीं होने पर 12वीं के छात्र ने दे दी जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.